अवैध तरीके से अमेरिका की बॉर्डर पार करने के प्रयास में ठंड के कारण चार गुजराती नागरिकों की हुई मौत

अवैध तरीके से अमेरिका की बॉर्डर पार करने के प्रयास में ठंड के कारण चार गुजराती नागरिकों की हुई मौत

अमेरिका में अवैध तरीके से घुसने के प्रयास में 4 पटेल नागरिक केनेडा बॉर्डर पर ठंड के कारण जम कर उनकी मौत हो गई थी। घटना के चलते काफी सनसनी मच गई है। हालांकि अब तक मृतकों की पहचान नहीं हो पाई है। हालांकि प्रारंभिक जांच के अनुसार, यह चारों लोग गुजरात के कलोल तालुका के पटेल परिवार के होने की हकीकत सामने आई है। इसके चलते अहमदाबाद की क्राइम ब्रांच की टीम भी कलोल पहुँच गई है और अवैध तरीके से विदेश ले जाने वाले एजंटों की जांच में जुट गई है। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार केनेडा और यूएस की बॉर्डर पर जानलेवा ठंडी के बीच 11 गुजरातियों का एक काफिला बॉर्डर पार कर अमेरिका जा रहा था। हालांकि अत्याधिक ठंडी के कारण एक बालक सहित 4 लोगों की मौत हो गई थी। चारों की मौत होने के बाद अन्य सात लोगों को भी हिरासत में ले लिया गया था। 
कलोल से कैनेडा गया लापता परिवार
इस बीच कलोल से भी चार लोगों का एक परिवार लापता हो गए होने की खबर सामने आई थी। जो की 10 दिन पहले केनेडा गए थे। हालांकि पिछले तीन दिन से उनकी कोई भी जानकारी नहीं है और ना ही पिछले तीन दिनों में उनका कोई संपर्क हो पाया है। ऐसे में केनेडा और यूएस बॉर्डर पर चार लोगों की मौत के समाचार से गाँव वालों में चिंता का माहौल बना हुआ है। गांधीनगर के पटेल परिवार का पुत्र बलदेव पटेल अपनी पत्नी तथा दो संतानों के साथ 10 दिन पहले ही एजंट के माध्यम से केनेडा गये थे।
Tags: Gujarat