किसान-पुत्री रीमाबेन पहले ही प्रयास में GPSC क्लास 1 परीक्षा में उत्तीर्ण, Dy.SP के तौर पर हुई नियुक्ति

किसान-पुत्री रीमाबेन पहले ही प्रयास में GPSC क्लास 1 परीक्षा में उत्तीर्ण, Dy.SP के तौर पर हुई नियुक्ति

स्वर्गीय दादा रामभाई झाला ने देखा था अपनी नातिन को बड़ी अफसर बनाने का सपना

गिर सोमनाथ जिले के ऊना तहसील के खापट गाँव के रहने वाले किसान उदयसिंह रामभाई झाला तथा ललिताबेन की पुत्री रीमाबेन ने जीपीएससी द्वारा ली गई क्लास 1 की परीक्षा को पहले ही प्रयास में पार कर लिया था। रीमाबेन के दादा यूना शुगर फेकटरी के पूर्व अध्यक्ष स्व. रामभाई झाला का सपना था की वह अपनी बेटी को किसी दिन एक बड़ी ऑफिसर बनते हुये देखे। रीमा बचपन से ही पढ़ाई में काफी तेज थी। इसके चलते रीमा ने भी इस दिशा में प्रयास शुरू किए। दादा का सपना था की वह अपनी पौत्री को क्लास 1 ऑफिसर बनते देख पाये। 
रीमाबेन झाला के पति कुलदीप डोडिया राजकोट शहर के मशहूर आर्किटेक्ट और अर्बन प्लानर है। यही नहीं उनके ससुर प्रो. जयदीपसिंह डोडिया भी सौराष्ट्र यूनिवर्सिटी राजकोट के अँग्रेजी भवन में प्रोफेसर के तौर पर काम करते है। रीमाबेन कहती है की उनकी सफलता का सारा श्रेय उनके ससुराल और मायके वालों का है, शादी के बाद उनका पूरा ध्यान स्पर्धात्मक परीक्षा पर केन्द्रित कर सके इसके लिए उनके सास ने खास ध्यान दिया था। बचपन से ही पढ़ाई के मामले में दादा स्व. रामभाई झाला, दादी देवीमाँ झाला, चाचा दीपसिंह जहला, चाची मंजूबेन झाला ने भी कफ़ाई ध्यान दिया था। 
अपनी इस उपलब्धता से रीमाबेन ने महिला सशक्तिकरण का उत्तम उदाहरण दिया है। रीमाबेन झाला Dy.SP के तौर पर पसंद होने के साथ ही रीमाबेन ने झाला और डोडिया दोनों परिवार का नाम रोशन किया है। समाज के विभिन्न अग्रणी और शुभेच्छकों ने उन्हें अभिनंदन दिये है।
Tags: Gujarat