गुजरात : मोबाइल में गेम खेलने के लिए किया मना तो घर छोड़कर भाग गया

गुजरात : मोबाइल में गेम खेलने के लिए किया मना तो घर छोड़कर भाग गया

बिना टिकटों के ही करता था ट्रेनों में यात्रा, राजस्थान के रानी से वापिस लाया गया बालक

गुज्र्त के वापी में रहने वाले और कक्षा 9 में पढ़ने वाले एक बच्चे को लोकडाउन में ऑनलाइन क्लास के दौरान मोबाइल की काफी लत लगी थी। परिवार के सदस्यों के मोबाइल से ऑनलाइन क्लास के दौरान वीडियो गेम खेलने की ऐसी आदत लग गई थी की ऑनलाइन क्लास के दौरान भी अधिकतर समय वह वीडियो गेम खेलने में ही निकाल देता था। हालांकि बच्चे की आदत बिगड़ते देखकर परिवार के सदस्यों द्वारा उसे गेम खेलने के लिए बार-बार फटकार लगाई जाती थी। 
परिवार वालों के बार-बार फटकार लगाए जाने के कारण बच्चा काफी क्रोधित हो गया था और अलमारी में से एक हजार रुपए घर से फरार हो गया था। घर से फरार होने के दौरान उसने परिवार के सदस्यों को संबोधित करते हुये एक चिट्ठी लिखी थी, जिसमें उसने लिखा था की घर के सदस्यों द्वारा उसे गेम नहीं खेलने दिया जाता। इसके चलते वह घर छोड़कर जा रहा है और कभी भी वापिस लौट कर नहीं आएगा। ऐसी चिट्ठी पाकर परिवार वालों ने उसे आसपास ढूँढना शुरू किया था। वापी में या उसके आसपास बालक के ना मिलने पर परिवार के सदस्यों ने अंततः पुलिस का सहारा लिया। पूरा मामला तब सामने आया जब एक हफ्ते बाद राजस्थान के रानी रेलवे स्टेशन पर एक रेलवे कर्मचारी ने एक बालक से पूछताछ की, जिस पर उसे शक गया और उसने सारी जानकारी हासिल की। 
बालक ने खुद ने स्वीकार किया की लोकडाउन के दौरान उसे मोबाइल में गेम खेलने की आदत हो गई थी। जब उसे गेम खेलने अनुमति नहीं मिली तो वह क्रोधित हो गया और घर छोड़कर भाग गया। बालक बिना टिकट के ही राजस्थान और यूपी के अनेक शहरों में घूमा था। हालांकि बाद में टिकट और अन्य चीजों के लिए उसे तकलीफ होने लगी और उसे अंत में माता-पिता और घर का महत्व मालूम पड़ा था।
Tags: Gujarat