वाइब्रेंट गुजरात समिट: मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल दो दिन की दुबई यात्रा पर

अगले साल जनवरी में होने वाले वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट के 10 वें संस्करण में यूएई उद्योग और निवेशकों की भागीदारी को प्रेरित करने के लिए दुबई की दो दिवसीय यात्रा पर

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के नेतृत्व में गुजरात का एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल बुधवार सुबह दुबई के लिए रवाना हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रेरित और निर्देशित, प्रतिनिधिमंडल अगले साल जनवरी में होने वाले वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट के 10 वें संस्करण में यूएई उद्योग और निवेशकों की भागीदारी को प्रेरित करने के लिए दुबई की दो दिवसीय यात्रा पर है।
मुख्यमंत्री के साथ उद्योग राज्य मंत्री जगदीश विश्वकर्मा, मुख्यमंत्री के मुख्य सचिव श्री के.कैलासनाथन, उद्योग के अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. राजीव कुमार गुप्ता के साथ-साथ राज्य सरकार के वरिष्ठ सचिव और प्रमुख उद्योगपति भी थे। मुख्यमंत्री दुबई में वर्ल्ड एक्सपो के दौरे के साथ अपने विदेश दौरे की शुरुआत करने वाले हैं।
बता दें कि भूपेंद्र पटेल एक्सपो के आयोजन स्थल पर पाराज यूएई कैबिनेट सदस्य और सहिष्णुता और सह-अस्तित्व मंत्री शेख नाहयान बिन मुबारक अल नाहयान के साथ बैठक करेंगे। मुख्यमंत्री यूएई के विदेश व्यापार राज्य मंत्री थानी बिन अहमद अल ज़ायुदी और प्रतिष्ठित डीपी वर्ल्ड के अध्यक्ष सुल्तान अहमद बिन सुलेयम के साथ भी बैठक करेंगे। दुबई की अपनी यात्रा के पहले दिन, मुख्यमंत्री कई कार्यक्रमों के तहत गुजरात में निवेश की संभावनाओं पर चर्चा करने के लिए ओबेरॉय होटल में यूएई के आठ प्रमुख व्यापारिक नेताओं के साथ बैठक करेंगे। इन प्रमुख बिजनेस मैनेजरों में डीपी वर्ल्ड, शराफ ग्रुप, असफनार ग्रुप, एस्टर डीएम हेल्थकेयर, कॉनरेस, एमार प्रॉपर्टीज और अन्य शामिल हैं। इसके बाद वो बुधवार शाम ओबेरॉय होटल में आयोजित रोड शो में मौजूद विश्व नेताओं को गुजरात के वैश्विक विकास गाथा की प्रभावशाली प्रस्तुति देंगे। इस रोड शो में यूएई में भारतीय राजदूत संजय सुधीर विशेष रूप से मौजूद रहेंगे।  अपनी यात्रा के दूसरे दिन, मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल 9 दिसंबर की सुबह रास अल खैमाह में महामहिम सऊद बिन सुकर अली कासिमी से शिष्टाचार भेंट करेंगे। भूपेंद्र पटेल और गुजरात का प्रतिनिधिमंडल अबू धाबी में निर्माणाधीन बीएपीएस मंदिर और शेख जायद ग्रैंड मस्जिद का भी दौरा करेगा। मुख्यमंत्री के नेतृत्व में दुबई का दौरा पूरा करने के बाद प्रतिनिधिमंडल गुरुवार की देर रात  9 गुजरात लौटेंगे।