गुजरात : महिला मतदाताओं के कम पंजीयन को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी की विशेष पेशकश

गुजरात : महिला मतदाताओं के कम पंजीयन को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी की विशेष पेशकश

जिला चुनाव अधिकारी एस.एम. काथडे महिला मतदाताओं के कम पंजीकरण के संबंध में मतदान केंद्रों का दौरा कर बीएलओ को दिया जरुरी मार्गदर्शन

भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) ने दिनांक 01/01/2022 पात्रता के संबंध में फोटो मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त सुधार कार्यक्रम के अनुसार मतदाताओं के दावों और आपत्तियों को स्वीकार करने के लिए एक विशेष अभियान दिवस का आयोजन किया है। इसे देखते हुए 66-टंकारा और 67-वांकानेर विधानसभा क्षेत्रों में जहां लिंगानुपात कम है, यानी बूथों पर महिला मतदाताओं के नाम का पंजीकरण पुरुषों की तुलना में कम है। ऐसे गांवों के उप जिला निर्वाचन अधिकारी एस.एम. काथडे  मोरबी, टंकारा, वांकानेर विधानसभा क्षेत्र के मतदाता पंजीकरण अधिकारी और सभी सहायक मतदाता पंजीकरण अधिकारी और अनेक सहायक चुनाव अधिकारियों एवं एच.डी. परसाणिया मामलातदार (चुनाव) मोरबी ने  दौरा किया। बूथों पर महिला मतदाताओं की संख्या कम होने के कारणों का पता लगाने और मतदाता सूची में अधिक से अधिक महिला मतदाताओं के नाम जोड़ने के लिए आवश्यक निर्देश देने के साथ ही बीएलओ को जरुरी मार्गदर्शन दिए गए। 
साथ ही 27/11/2021 (शनिवार) और 28/11/2021 (रविवार) को मतदाता सूची अभियान में अभी दो दिन शेष हैं। बूथ स्तर के अधिकारी प्रत्येक मतदान केंद्र पर सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक बैठेंगे ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि मोरबी जिले में कोई भी मतदाता सूची में नाम जोड़ने, सही करने या हटाने से वंचित न रहे।  साथ ही जो लोग बूथ पर नहीं जाना चाहते हैं वे एनवीएसपी, वीएचए का उपयोग करके अपना दावा प्रस्तुत कर सकते हैं। वहीं इस मामले में किसी भी तरह की दिक्कत होने पर जिला कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी जेबी पटेल द्वारा जिला स्तर पर चल रहे जिला संपर्क केंद्र के 1950 टोल फ्री नंबर पर कॉल कर अपनी दुविधा का समाधान करने की जन अपील की गयी है।
Tags: Gujarat