राजकोट : बेटी की शादी के लिए पिता ने बंटवाई 4 किलो की आमंत्रण पत्रिका, जानें क्या है खास

राजकोट : बेटी की शादी के लिए पिता ने बंटवाई 4 किलो की आमंत्रण पत्रिका, जानें क्या है खास

राजस्थान के उमेदभवन में हो रही है सौराष्ट्र के उद्यमी के पुत्र की डेस्टिनेशन वेडिंग

हर पिता का सपना होता है की वह अपनी बेटी की धूमधाम से शादी करवाएँ। पर गुजरात के जाने माने उद्यमी अरविंदभाई ने इस मामले में कुछ अलग ही कीर्तिमान स्थापित करने जा रहे है। अरविंदभाई पटेल ने अपनी बेटी हेमांशी की शादी के लिए रजवाडी स्टाइल में शाही आमंत्रण पत्रिका बनवाई है। सबसे हैरान करने वाली बात यह है की इस एक आमंत्रण पत्रिका का वजन 4 किलो से भी अधिक है। 
इस एक आमंत्रण पत्रिका को बनाने के लिए मौलेशभाई ने 7 हजार रुपए का खर्च किया है। तीन दिन के शादी के इस कार्यक्रम की पूरी रूपरेखा सात पन्नों में बताई गई है। आमंत्रण पत्रिका के साथ-साथ काजू, बादाम, किसमिस और चौकलेट भी रखी गई है। शादी में दूल्हा-दुल्हन पक्ष के 150-150 लोगों सहित कुल 300 लोगों को आमंत्रित किया गया है, क्योंकि वर्तमान में राजस्थान में कोविड के कारण शादियों और अन्य समारोहों की संख्या पर सरकारी प्रतिबंध हैं। उमेदभवन पैलेस में लंच या डिनर करना अपने आप में एक अनुभव है। यहाँ एक थाली का चार्ज 18 हजार रुपए है।
जोधपुर का उम्मेद भवन पैलेस भारत का सबसे महंगा होटल माना जाता है। यहां 50 हजार रुपए प्रति रात से कम कीमत में कमरा मिलना मुश्किल है। कुछ कैटेगरी के कमरों का किराया दो-तीन लाख है। तो यहां के हनीमून सुइट का किराया साढ़े सात लाख प्रति रात है। उमेदभवन पैलेस राजस्थान के जोधपुर शहर में स्थित दुनिया के सबसे बड़े निजी आवासों में से एक है। महल का एक हिस्सा ताज होटल्स को मैनेजमेंट के लिए दे दिया गया है।