गुजरात : नवसारी की 19 वर्षीय लड़की का शव गुजरात क्वीन ट्रेन के डिब्बे में लटका मिला

गुजरात : नवसारी की 19 वर्षीय लड़की का शव गुजरात क्वीन ट्रेन के डिब्बे में लटका मिला

पढ़ाई के साथ छात्रों को आत्महत्या करने से और गलत कदम उठाने से रोकने के लिए जागृत करने वाली संस्था में काम करती थी मानसी, संस्था के काम से एक दिन बाहर जाने का बोल घर से निकली थी

पिछले काफी समय से आत्महत्या के केसों में काफी इजाफा देखने मिल रहा है। आत्महत्या के एक ऐसा ही मामला वलसाड से सामने आया है, जहां एक 19 वर्षीय युवती ने ट्रेन की बोगी में आत्महत्या कर लिए होने की खबर सामने आने पर लोगों में काफी हलचल मच गई है। घटना के चलते स्थानीय पुलिस भी दौड़धूप में लग गई। सबसे हैरानी की बात तो यह है कि जिस लड़की ने आत्महत्या कि वह खुद ही लोगों को आत्महत्या ना करने के लिए जागृत करने वाली संस्था में काम करती थी। 
पुलिस के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, नवसारी के भक्तिनगर में रहने वाली 19 वर्षीय मानसी शीतप्रसाद गुप्ता वडोदरा में अपनी पढ़ाई करती थी और एक सामाजिक संस्था में काम भी करती थी। पाँच दिन पहले ही वह वडोदरा से नवसारी अपने घर रहने के लिए आई थी। पर इसी बीच 3 नवंबर को उसने संस्था के काम से मारोली जाने का कहकर घर से निकल गई थी। हालांकि उसके अगले ही दिन उसकी लाश गुजरात क्वीन ट्रेन के डी-12 बोगी में मिल आई थी। सामान रखने के स्थान पर ही दुपट्टा बांधकर मानसी ने आत्महत्या कर ली थी।
देर रात जब रात को साढ़े 12 बजे ट्रेन वलसाड रेलवे स्टेशन पर खाली हो गई थी, तब सफाई करने के लिए आए कर्मचारी ने मानसी को इस हालत में देखा। घटना कि जानकारी तुरंत ही पुलिस को दी गई। घटना की जानकारी मिलते ही जीआरपी पुलिस स्टेशन के पीएसआई जेवी व्यास और रेलवे पुलिस की एफ़एसएल टीम ने आगे की जांच आगे बढ़ाई थी। घटना के बारे में बात करते हुये मानसी के पिता भी उसके इस कदम से काफी हैरान है।