गुजरात : LRD के फॉर्म भरने का आज आखिरी दिन, जानें छात्रों को किस चीज में मिली बड़ी राहत

गुजरात : LRD के फॉर्म भरने का आज आखिरी दिन, जानें छात्रों को किस चीज में मिली बड़ी राहत

12 तारीख तक छात्र भर सकेंगे फीस, कम्प्युटर सर्टिफिकेट की फिलहाल नहीं होगी जरूरत

गुज़रात पुलिस में कुछ ही समय पहले 10998 स्थानों के लिए लोक रक्षक दल की भर्ती की सूचना जारी हुई थी। इस सूचना के बाद से ही युवाओं में काफी उत्साह देखने मिला। आज यानि 9 नवंबर को फॉर्म भरने की आखिरी तारीख है। इस बारे में हसमुख पटेल ने एक पत्रकार परिषद में घोषणा कि है की 20 नवंबर को इस परीक्षा से जुड़े कॉल लेटर आने शुरू हो जाएँगे। 
प्रमुख हसमुख पटेल ने कहा कि 9 नवंबर को एलआरडी भर्ती के लिए आवेदन देने कि आखिरी तारीख है। भर्ती के बाद 12 तारीख तक लोग इसकी फीस भर सकेंगे। 20 नवंबर कॉल लेटर इश्यू करने के बाद 9 या 10 दिसंबर से शारीरिक परीक्षा शुरू कि जाएगी। 10 फरवरी तक परीक्षा पूर्ण होने के बाद मार्च महीने में लिखित परीक्षा ली जाये ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है। इस लिए उन्होंने सभी उम्मीदवारों को इस टाइम टेबल को ध्यान में रखकर ही अपनी तैयारियां करने कि हिदायत दी है।
हसमुख पटेल ने यह भी बताया कि अब तक तकरीबन 11 लाख 75 हजार आवेदन आ चुके है, जिसमें से 9.10 लाख आवेदन कंफर्म भी हो चुके है। इनमें से 6.65 लाख उम्मीदवार पुरुष है और 2.45 लाख महिला उम्मीदवार है। महत्व कि घोषणा करते हुये हसमुख पटेल ने कहा कि लोक रक्षक दल के लिए फॉर्म के दौरान कम्प्युटर सर्टिफिकेट की अभी जरूरत नहीं रहेगी। उनकी खास जरूरत मात्र दस्तावेज़ सबमिट करवाने के दौरान ही रहेगी। सिलेक्शन के अंतिम चरण में जब उम्मीदवारों को दस्तावेज़ सबमिट करवाना रहेगा, तब उनको अपना कम्प्युटर सर्टिफिकेट दिखाना होगा।
Tags: Gujarat