गुजरात : एटीएस को मिली बड़ी सफलता, बीएसएफ में तैनात पाकिस्तानी जासूस को धरदबोचा

गुजरात : एटीएस को मिली बड़ी सफलता, बीएसएफ में तैनात पाकिस्तानी जासूस को धरदबोचा

गिरफ्तार किए गए कर्मचारी का नाम मोहम्मद सज्जाद, व्हाट्सएप के जरिए संवेदनशील जानकारी पड़ोसी देश के पास भेजने का आरोप

आज गुजरात एटीएस यानी आतंक निरोधी दस्ता ने बहुत बड़ा काम करते हुए देश की सुरक्षा को सेंड लगाने वाले को गिरफ्त में लेकर सुरक्षा को मजबूती प्रदान की। दरअसल गुजरात एटीएस ने सीमा सुरक्षा बल की भुज बटालियन में तैनात एक कर्मचारी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार होने वाला आरोपी कर्मचारी पाकिस्तान के लिए जासूसी करता था। इस पर इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप के जरिए संवेदनशील जानकारी पड़ोसी देश के पास भेजने का आरोप है।
आपको बता दें कि गिरफ्तार किए गए कर्मचारी का नाम मोहम्मद सज्जाद है। एटीएस की ओर से जारी एक विज्ञप्ति के अुसार वह केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के सरोला का रहने वाला है। सज्जाद को इसी साल जुलाई में बीएसएफ की 74वीं भुज बटालियन में तैनात किया गया था। उसे भुज में बीएसएफ मुख्यालय से गिरफ्तार किया गया। जानकरी के अनुसार साल 2012 में सज्जाद एक कॉन्स्टेबल के तौर पर बीएसएफ से जुड़ा था। खुफिया और संवेदनशील जानकारी के बदले सज्जाद को बदले में पैसे मिल रहे थे, जिसे वह अपने भाई वाजिद और साथी इकबाल राशिद के खातों में जमा करा रहा था। इतना ही नहीं सज्जाद एक महीने से अधिक समय तक पाकिस्तान में रह कर आया था।
एटीएस ने कहा कि आरोपी को इस नंबर पर जो ओटीपी मिली वह उसने पाकिस्तान भेज दी जहां व्हाट्सएप एक्टिवेट हुआ जिसका इस्तेमाल उसने खुफिया जानकारी भेजने के लिए किया। इस नंबर पर व्हाट्सएप अभी भी एक्टिव है और पारिस्तान में कोई व्यक्ति इसका इस्तेमाल कर रहा है। एटीएस के अनुसार यह व्यक्ति सज्जाद के साथ संपर्क में रहा था।
इतना ही नहीं जाँच के दौरान पता चला कि सज्जाद ने गलत जन्मतिथि वाले फर्जी आधार कार्ड के सहारे बीएसएफ के साथ भी धोखेबाजी की है। आधार में उसका जन्मदिन एक जनवरी 1992 जबकि पासपोर्ट में उसके जन्म की तारीख 30 जनवरी 1985 लिखी हुई है। उसके पास के दो फोन सिम के साथ और दो अतिरिक्त सिम जब्त किए गए है। फिलहाल ऐटीएस मामले की जाँच कर रही है और पता लगाने की कोशिश कर रही है कि अब तक सज्जाद ने कौन कौन सी जानकारी पाकिस्तानियों के साथ साझा की है।
Tags: Gujarat BSF