गुजरात के इस शहर में नल में से पानी की जगह निकल रही है मछली, जानें क्या है पूरा माजरा

सरकार द्वारा जल्द से जल्द हर घरों में नल का कनेक्शन देकर उन्हें पीने का स्वच्छ पानी पहुँचने का संकल्प किया गया है। इस योजना के अंतर्गत सरकार द्वारा हर घरों में नलों के अवैध कनेक्शन को वैध भी कर के दिया जा रहा है। हालांकि भावनगर में कुछ अजीब ही नजारा देखने मिल रहा है। शहर के ज्वेलर्स सर्कल इलाके में स्थित कुछ सोसाइटी में नल से जल नहीं, परंतु मछलियाँ निकल रही है। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, भावनगर के ज्वेलर्स सर्कल के पास स्थित गौरीशंकर सोसाइटी, शिवमनगर सहित कई इलाकों में पिछले कई दिनों से महापालिका द्वारा वितरित किए जा रहे पानी में पानी के साथ-साथ मछलियां भी बाहर आ रही है। इस बारे में स्थानीय लोगों द्वारा कई बार शिकायत भी की गई है, हालांकि इसके बावजूद उनके प्रश्नों का योग्य निराकरण नहीं आ रहा। 
लोगों का सवाल है की जब पानी फिल्टर होकर आता है तो ऐसे में पानी के साथ मछलियाँ क्यों और कहाँ से आ रही है। स्थानीय लोगों में इस मामले में तंत्र की लापरवाही के कारण काफी रोष है। बार-बार आवेदन करने के बाद भी समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ है, ऐसे में आने वाले समय में लोगों ने आंदोलन करने की चेतावनी भी दी है।




Tags: Gujarat