गुजरात एटीएस और कोस्ट गार्ड ने मिलकर 250 करोड़ की हेरोइन के साथ 7 ईरानी नागरिकों को हिरासत में लिया

गुजरात एटीएस और कोस्ट गार्ड ने मिलकर 250 करोड़ की हेरोइन के साथ 7 ईरानी नागरिकों को हिरासत में लिया

भारतीय जल सीमा में 30 से 50 किलो की हेरोइन के साथ पकड़े गए ईरानी नागरिक, मछुआरों की नांव का कर रहे थे इस्तेमाल

गुजरात एटीएस और कोस्ट गार्ड ने एक बड़ा ऑपरेशन सफल किया है। गुजरात एटीएस और कोस्ट गार्ड ने मिलकर भारतीय जल सीमा से 50 किलो हेरोइन जब्त करने के साथ सात ईरानी नागरिकों को भी गिरफ्तार किया गया है। तटरक्षक बल के कब्जे वाले सभी नागरिक मछली पकड़ने वाली नौकाओं में हेरोइन की तस्करी कर रहे थे। गुजरात एटीएस और तटरक्षक बल की ओर से चलाए गए इस ऑपरेशन में करीब 250 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त की गई।
एक अधिकारी ने रविवार को कहा कि सात चालक दल के सदस्यों के साथ एक ईरानी नाव और हेरोइन की एक बड़ी खेप को गुजरात तट से पकड़ा गया था, जो राज्य के आतंकवाद-रोधी दस्ते और भारतीय तटरक्षक बल द्वारा किए गए एक ऑपरेशन के तहत हिरासत में लिए गए। गुजरात में एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा, "खुफिया जानकारी के आधारित संयुक्त अधिनियम पर, इंडियन कोस्ट गार्ड ने गुजरात एटीएस के साथ ईरानी नाव को भारतीय जल में पकड़ा था। इसमें 07 सदस्य ड्रग्स लेकर जाते हुये पकड़े गए। पकड़ने के बाद नाव को आगे की पूछताछ और जांच के लिए निकटतम बंदरगाह पर लाया गया था।" यह जानकारी गुजरात के एक रक्षा प्रवक्ता ने उनके ट्विटर हैंडल पर शेयर की।
समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक अधिकारियों ने जिन सात क्रू मेंबर को गिरफ्तार किया है, वे ईरानी हैं। पीटीआई ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि शनिवार रात को किए गए ऑपरेशन के दौरान जब्त की गई नाव में अनुमानित 30 से 50 किलोग्राम हेरोइन थी, जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजारों में लगभग 150 से 250 करोड़ रुपये है। गुजरात एटीएस के उप महानिरीक्षक (डीआईजी) हिमांशु शुक्ला ने पीटीआई-भाषा को बताया कि इस सूचना के आधार पर अभियान शुरू किया गया कि समुद्री मार्ग से हेरोइन की तस्करी का प्रयास किया जा रहा है।
Tags: Gujarat