गुजरात : बाढ़ के कारण फंसे लोगों का हेलिकोप्टर द्वारा दिलधड़क रेसक्यू, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

गुजरात : बाढ़ के कारण फंसे लोगों का हेलिकोप्टर द्वारा दिलधड़क रेसक्यू, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

पिछले दो दिनों से हो रही है लगातार बारिश, सीमावर्ती जिलों में तकरीबन 20-25 इंच हुई है बारिश

गुजरात के जामनगर जिले मेन पिछले दो दिन से लगातार हो रही बारिश के कारण काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जामनगर की सीमा पर आए कई गाँव में गले तक पानी भर चुका है और कई जिलों में बाढ़ आ चुकी है। इसके कई वीडियो और तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे है। 
भारी बारिश के कारण जामनगर और कालावड तथा राजकोट जाने वाले सड़क मार्ग को बंद कर दिया है। नवनियुक्त सीएम ने भी कलेक्टर के साथ बात कर लोगों को रेसक्यू करने की सूचना दे दी है। जामनगर के कई हिस्सों में भारी तबाही मची होने की जानकारी सामने आई है। जिले के अलियाबाड़ा, जांबुड़ा, बलचड़ी, मोटी बनुगर, सपड़ा, बेरजा इलाकों में 20-25 इंच बारिश हो गई है। इसके अलावा बलाचड़ी रोड पर तो सड़क पर 20 फिट तक पानी भरा हुआ है। 
बारिश के कारण कई गाँव टापू में बदल गए है। नदियों में पानी भरने से कई इलाकों में लोग फंस गए है। बांगा गाँव में फंसे ऐसे ही 100 से अधिक लोगों को रेसक्यू किया गया है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भी काफी बारिश हो रही है। भारी बारिश के कारण खीमराणा गाँव संपर्क से टूट गया है उयर बेराजा गाँव में भी काफी अधिक खराब स्थिती हो चुकी है। 
जामनगर के अलावा राजकोट शहर और जिले में भी सामान्य बारिश के बाद प्रशासन सतर्क हो गया है। राजकोट के ग्रामीण अंचल के गोंडल, धोराजी, लोधिका और खिरसारा में बारिश हो रही है. जिले में सबसे ज्यादा बारिश धोराजी में दर्ज की गई है। जिले में दो जगहों पर बचाव कार्य चलाया जा रहा है. आई20 कार में 3 लोग फंस गए थे, जिनमें से 1 को बचा लिया गया, जबकि 2 लोगों का बचाव कार्य जारी है। राजकोट, जूनागढ़ और जामनगर में भारी बारिश हुई है। जूनागढ़ के विसावदर में अंधेरा छा गया है। विसावदर में पिछले 6 घंटे में 12 इंच बारिश हुई है. जबकि राजकोट के लोधीका में 2 घंटे में 5.5 इंच बारिश हुई. गोंडल में भी जलजमाव की स्थिति है। उपलता के पास मोज बांध के सभी 27 गेट खुले रखे गए हैं।
Tags: Gujarat