गुजरात : पेट्रोल पंप मालिक और डिलर्स ने की कमीशन बढ़ाने की मांग, खरीदी नहीं करने का दी चेतावनी

गुजरात : पेट्रोल पंप मालिक और डिलर्स ने की कमीशन बढ़ाने की मांग, खरीदी नहीं करने का दी चेतावनी

12 अगस्त से विरोधात्मक प्रदर्शन करने की दी धमकी

पेट्रोल-डीजल के भाव बढ़ते ही जा रहा है, लेकिन पेट्रोल पंप मालिक और डीलर अभी भी संतुष्ट होते नहीं दिख रहे हैं। पेट्रोल पंप और डीलर्स द्वारा अब कमीशन बढ़ाने के लिए विरोध प्रदर्शन का सहारा लिया है। पेट्रोलियम एंड डीलर्स एसोसिएशन ने भी कमीशन नहीं बढ़ाने पर खरीदारी बंद करने की धमकी दी है। इसने इस संबंध में विभिन्न विरोधात्मक प्रदर्शन करने की भी घोषणा की है। पूरे गुजरात में पेट्रोल पंप मालिकों ने हड़ताल का समर्थन किया है।
पेट्रोलियम एंड डीलर्स एसोसिएशन के आयोग ने कमीशन ना बढ़ाने के चलते खरीदी बंद करने की धमकी दी है। एसोसिएशन द्वारा 12 अगस्त से पेट्रोल-डीजल खरीदना बंद करने की धमकी दी गई है। उन्होंने यह भी कहा कि 12 अगस्त को सीएनजी की बिक्री भी एक घंटे के लिए बंद कर दी जाएगी। एसोसिएशन का दावा है कि पिछले तीन साल से पेट्रोल पंप मालिकों का कमीशन नहीं बढ़ा है। उन्होंने यह भी कहा कि कई बार गुहार लगाने के बाद भी पेट्रोल कंपनियां नहीं सुन रही हैं।
गौरतलब है कि पेट्रोल-डीजल के दामों में हो रही असहनीय बढ़ोतरी से आम जनता पहले से ही परेशान है। पेट्रोल-डीजल 100 रुपये के आस-पास मँडरा रहा है। ऐसे में अब पेट्रोल पंप एसोसिएशन द्वारा कमीशन में वृद्धि की मांग कर रही है। ऐसे में उपभोक्ताओं को और कीमत में और भी इजाफा सहना पड़ सकता है। 
Tags: Gujarat