गुजरात में भारी बारिश की आशंका के बीच 8 जिलों में NDRF की टीमें तैनात

गुजरात में भारी बारिश की आशंका के बीच 8 जिलों में NDRF की टीमें तैनात

हवामान विभागा द्वारा मछुआरों को समंदर में जाने से रोका गया

गुजरात में आने वाले दिनों में भारी बारिश होने की संभावना के बीच NDRF की कई टीमों को तैनात कर दिया गया है। हवामान विभाग द्वारा गुजरात के आठ और सौराष्ट्र के 2 जिलों में भारी बारिश की संभावना व्यकत की है। जिसके चलते सलामती के कदम उठाते हुये NDRF की 10 टीमों को तैयार किया गया है। 
सौराष्ट्र के समंदर के किनारे बने लोप्रेशर और साइक्लोनिक सर्क्युलेशन सिस्टम के चलते राज्य में फिर से एक बार बारिश सक्रिय हो चुका है। हवामान विभाग के अनुसार, दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र में भारी से अत्याधिक भारी बारिश की संभावना व्यक्त की जा रही है। हवामान विभाग के डायरेक्टर मनोरमा मोहंती के अनुसार दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र में आने वाले 3 दिनों में भारी बारिश की आशंका है। जिसके चलते आने वाले दो दिनों में भी मछुआरों को समंदर में ना जाने की सलाह दी गई है। 
हवामान विभाग द्वारा बारिश की आशंका के चलते वडोदरा की छट्ठी बटालियन के उप-सेनापति अनुपम ने बताया की हवामान विभाग द्वारा बताए गए सभी जिलों में एनडीआरएफ़ की टीम तैनात की गई है। हर एक टीम में 25 तालीमबद्ध जवान है। जो बाढ़ और तूफान जैसी आफतों में लोगों की जान बचाने में सबसे अधिक कुशल है। अनुपम ने बताया कि गुजरात में सूरत, नवसारी, वलसाड, सोमनाथ, राजकोट, कच्छ, जूनागढ़ और मोरबी में आठ जिलों में एनडीआरएफ़ की टीम पहुँच गई है। यह सभी टीमें सभी आधुनिक साधनों जैसे की बोट्स, लाइफ जेकेट्स के साथ सुसज्ज है। 
पिछले 24 घंटो में राज्य के 70 तहसील में बारिश हुई है। अब तक राज्य में सीजन का 20.09 प्रतिशत बारिश हो चुकी है। जबकि दक्षिण गुजरात में अब तक 19.46 प्रतिशत बारिश हो चुकी है। 
Tags: Gujarat