सौराष्ट्र: आधी रात कुछ इलाकों में दिखी आसमान में धमाके के साथ आग की लपटें, लोगों में कौतुहल

सौराष्ट्र: आधी रात कुछ इलाकों में दिखी आसमान में धमाके के साथ आग की लपटें, लोगों में कौतुहल

घटना का वीडियो हुआ वायरल, कोई स्पष्ट जानकारी नहीं आई सामने

सौराष्ट्र में बीती रात जूनागढ़, मानावदार, उपलेटा, भायावदार, कोल्की क्षेत्र में रहस्यमय धमाकों के साथ आग के गोले दिखने से लोग कौतूहल के कारण घरों से निकल गए। इसे एक खगोलीय घटना मानी जा रही है। जूनागढ़ शहर और मेवासा और वनथली समेत आसपास के इलाकों में रात के समय आसमान में अचानक आग के गोले दिखाई दिए।
जूनागढ़ से एक ट्रैफिक ब्रिगेड के एक सदस्य ने अपने घर की छत इस घटना का वीडियो बना लिया और इसे सोशल मीडिया पर पोस्ट किया। पोस्ट होने के वीडियो कुछ ही मिनटों में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इस वीडियो में आग की चार रेखाएं अचानक आसमान में टिमटिमाती नजर आईं। ऐसा माना जाता है कि यह एक खगोलीय घटना है जो कुछ ही बार प्रकट होने पर एक पल में गायब हो जाती है। जूनागढ़ शहर में कई लोगों ने इस घटना को देखा। लेकिन अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि ये किस चीज का प्रकाश था और ऐसा क्यों हुआ। 
आपको बता दें कि पूरे शहर में रहस्यमयी धमाके की आवाज सुनकर लोग उत्सुकता से घर से बाहर निकल आए। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार आसमान में पांच से सात मिनट तक पीली रोशनी दिखाई दी। लोगों की भीड़ जमा हो गई थी। लोगों के बीच खगोलीय घटनाओं की भी चर्चा हुई।इसके अलावा, भयवदार और कोल्की को तेज रोशनी में देखा गया। इस बीच, उपलेटा में एक सार्वजनिक चर्चा हुई कि रात में देखे गए आग के गोले नासा के अंतरिक्ष यान माने जा रहे थे।
धोराजी के प्रांतीय अधिकारी जी.वी. मियानी ने कहा कि शाम को धोराजी सहित क्षेत्र में आसमान में तीन हल्की वस्तुएं तैरती देखी गईं। इसकी जांच की गई लेकिन शुरुआती जाँच में इस वस्तु के वायुसेना विमान होने की आशंका है। इस मामले में कोई सटीक जानकारी नहीं मिल पाई है।