गुजरात : राजीव सातव के निधन के बाद कांग्रेस प्रभारी के पद के लिये रस्साकशी

गुजरात : राजीव सातव के निधन के बाद कांग्रेस प्रभारी के पद के लिये रस्साकशी

कोरोना के थमने के साथ ही गुजरात की सियासत गरमा गई

गुजरात कांग्रेस प्रदेश प्रभारी राजीव सतवान के निधन के बाद गुजरात कांग्रेस के नए प्रदेश प्रभारी प्रदेश अध्यक्ष और विपक्ष के नेता के लिए कांग्रेस आलाकमान ने दिल्ली में मंथन शुरू कर दिया है। कांग्रेस आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव को देखते हुए नए नेताओं की नियुक्ति के लिए विचारमग्न है। 
इसी बीच शनिवार को अहमदाबाद के एक निजी फार्म हाउस में आयोजित एक बैठक में ओबीसी नेता ने गलत व्यवहार की दुआहाई देते हुए मांग की कि इन पदों के लिए ओबीसी प्रतिनिधित्व नियुक्त किया जाए। हालांकि रविवार को इन्हीं कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पूरे मामले पर नाराजगी जताते हुए सोशल मीडिया का सहारा लिया।
कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, प्रदेश प्रभारी राजीव सतवान के निधन के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री के करीबी राजस्थान के नेता को गुजरात की कमान सौंपी जा सकती है।इस बीच गुजरात कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एक बार फिर सक्रिय हो गए हैं। एक निजी फर्म हाउस में आयोजित बैठक में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नस्लवाद का मुद्दा उठाते हुए सोशल मीडिया पर हंगामा मचाया। 
सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस आलाकमान आने वाले दिनों में नए नेताओं के नामों की घोषणा करेगा। कोरोना की परवाह थमने के साथ ही गुजरात कांग्रेस में एक बार फिर सियासत गरमा गई है। सूत्रों ने बताया कि पहले प्रभारी और प्रदेश अध्यक्ष के नामों की घोषणा की जाएगी, उसके बाद नेता प्रतिपक्ष के चयन की कवायद की जाएगी। कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ नेताओं ने पहले ही इस पद के लिए होड़ शुरू कर दी है, अधिकांश नेता संगठन के पद के लिए होड़ कर रहे हैं, जो अपने ही गढ़ में बार-बार चुनाव हार चुके हैं।