गुजरात : नए शुरू होने वाले शैक्षणिक सत्र को लेकर गुजरात सरकार ने लिया यह बड़ा निर्णय

गुजरात : नए शुरू होने वाले शैक्षणिक सत्र को लेकर गुजरात सरकार ने लिया यह बड़ा निर्णय

मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में मिली बैठक में लिया गया बड़ा फैसला, ऑनलाइन शुरू होगा नया सत्र

कोरोना के बढ़ते केसों के कारण गुजरात सरकार ने कक्षा 12वीं की परीक्षा रद्द करने का निर्णय लिया था। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की अध्यक्षता में आज हुई कैबिनेट की बैठक में 12वीं बोर्ड की परीक्षा रद्द करने के अलावा 7 जून से शुरू हो रहे नए शैक्षणिक सत्र को लेकर भी बड़ा फैसला लिया है। राज्य सरकार द्वारा निर्णय लिया गया है की 7 जून से शुरू हो रहे नए सत्र का आरंभ भी पिछले साल की तरह ही ऑनलाइन शुरू होगा। 
भूपेंद्रसिंह चुडास्मा ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि कक्षा 12 की परीक्षा देने के लिए 23 मई को केंद्र सरकार के 4 वरिष्ठ मंत्रियों की मौजूदगी में ऑनलाइन बैठक का आयोजन किया गया था। जिसमें देश के बड़े शिक्षा मंत्री मौजूद थे। जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी ने कक्षा 12 की परीक्षा को रद्द करने का फैसला किया। 
हालांकि सरकार द्वारा कोई निर्णय लिया जाए इसके पहले ही भाजपा नेता द्वारा कोई आधिकारिक घोषणा किए जाने से पहले ही परीक्षा रद्द करने की घोषणा कर दी थी। भाजपा के वयोवृद्ध नेता और युवा मोर्चा के पूर्व अध्यक्ष ऋत्विज पटेल ने कक्षा-12 की परीक्षा को लेकर ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने कोरोना की मौजूदा परिस्थितियों के अनुसार छात्रों के स्वास्थ्य के प्रति संवेदनशीलता दिखाते हुए कक्षा-12 की बोर्ड परीक्षा रद्द करने का फैसला किया है। 
अपने अन्य एक ट्वीट में उन्होंने मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और शिक्षा मंत्री भूपेंद्रसिंह चुडासमा को इस फैसले के लिए धन्यवाद भी दिया। हालांकि, इस मुद्दे पर हुए विवाद के चलते अब डॉ. ऋत्विज पटेल ने ट्वीट को डिलीट कर दिया था।उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री मोदी की उच्च स्तरीय बैठक में कोरोना के कारण सीबीएसई की कक्षा 12 की परीक्षाएँ रद्द करने का फैसला लिया गया था। 
Tags: Gujarat