कोविड की दूसरी लहर से सबसे पहले उबरेगा गुजरात : मुख्यमंत्री विजय रूपानी

कोविड की दूसरी लहर से सबसे पहले उबरेगा गुजरात : मुख्यमंत्री विजय रूपानी

वल्लभ यूथ ऑर्गनाइजेशन की ओर से १.२८ करोड़ के खर्च से बनाए ऑक्सीजन प्लांट के ई-लोकार्पण के दौरान कही बात

गांधीनगर : मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि गुजरात कोविड-19 की दूसरी लहर की चपेट से मुक्त होने वाला पहला राज्य होगा। उन्होंने कहा कि महामारी के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए उठाए जा रहे सभी कदम सही दिशा में हैं।
टाइम्स ऑफ़ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए वडोदरा जिले में चार ऑक्सीजन प्लांट समर्पित करते हुए रूपाणी ने कहा कि कोविड मरीजों कीठीक होने की दर बढ़ रही है जबकि संक्रमित मामलों की संख्या कम हो रही है। उन्होंने कहा, "हमने ऐसी स्थिति पैदा कर दी है, जहां ऑक्सीजन की कमी के कारण किसी भी मरीज को अपनी जान नहीं गंवानी पड़ेगी। हम अस्पतालों को ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति प्रदान कर रहे हैं।" सीएम ने यह बात वडोदरा में वल्लभ यूथ ऑर्गनाइजेशन की ओर से १.२८ करोड़ के खर्च से वडोदरा के चार अस्पतालों में बनाए ऑक्सीजन प्लांट के ई-लोकार्पण के दौरान कही। 
रूपाणी ने अहमदाबाद जिले के साणंद तालुका के चेखला गांव में राज्यव्यापी 'मारू गम, कोरोना मुक्त गम' अभियान के तहत स्थापित सामुदायिक कोविड देखभाल केंद्रों का भी दौरा किया। आम सभा स्थल पर ग्रामीणों से बात करते हुए राज्य को दिए गए एक संदेश में उन्होंने कहा कि दूसरी लहर कहीं अधिक गंभीर, तेजी से फैलने वाली और घातक है। उन्होंने कहा कि यह अक्सर पूरे परिवारों को प्रभावित करता है। उन्होंने कहा कि और अधिक सतर्क रहने की जरूरत है। उन्होंने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा कि इस समय प्रदेश में प्रतिदिन 1.40 लाख टेस्ट किए जा रहे हैं।
Tags: Gujarat