कोरोना संक्रमितों के लिए आईसीयू वोर्ड शुरू करने के लिए युवक ने 15 दिन में जमा किया 50 लाख

कोरोना संक्रमितों के लिए आईसीयू वोर्ड शुरू करने के लिए युवक ने 15 दिन में जमा किया 50 लाख

कोरोना काल में इलाज के लिए यहाँ-वहाँ भटक रहे लोगों को देखकर शुरू किया अभियान

शहर में कोरोना के केस दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रही है। बढ़ते हुये केसों के कारण शहर की अधिकतर अस्पताल भी मरीजों से भर चुके है। ऐसे में कई मरीजों को ऑक्सीज़न और आईसीयू से सुसज्ज बेड के लिए यहाँ से वहाँ भटकना पड़ रहा है। ऐसी ही परिस्थिति में गोमतीपुर की ट्रस्ट संचालित अल अमीन गरीब नवाज जनरल हॉस्पिटल में गरीब और जरूरतमंद मरीजों को आईसीयू की सुविधा मिल सके इस लिए पाँच युवकों द्वारा एक अभियान शुरू किया गया। युयावकों द्वारा शुरू किए इस अभियान में 15 दिन में ही 50 लाख का दान जमा कर लिया। युवको द्वारा एकत्र किए गए इस दान के कारण अब अस्पताल में 10 आईसीयू बेड की सुविधा शुरू की जा सकेगी। 
रिपोर्ट्स के अनुसार, लोगों को इलाज के लिए भटकता हुआ देख कर सामाजिक कार्यकर अज़हर राठौड़ का दिल पसीज गया था। इसलिए गोमतीपुर, रखियाल और बापूनगर के गरीब और मजूर वर्ग के लोगों को इलाज के लिए यहाँ से वहाँ भटकना ना पड़े इसलिए उन्होंने गोमतीपुर इलाके में ही अल अमीन अस्पताल में आईसीयू बेड शुरू करने के लिए दान एकत्र करने का निश्चय किया। अज़हर ने अफसरखान, पठान नबीउल्लाह, आमीन अंसारी और अमजद पठान के साथ मिलकर इलाके के सुखी और संपन्न लोगों के पास से दान लेना शुरू किया। 
देखते ही देखते मात्र 15 दिनों में अज़हर और उसके मित्रों ने मिलकर 50 लाख का दान एकत्र कर लिया, जिसका इस्तेमाल अब अस्पताल में आईसीयू वोर्ड की सुविधा शुरू करने के लिए किया जाएगा। एक और जहां कोरोना काल में लोग मजबूरी का फायदा उठाकर कालाबाजारी करने से बाज नहीं आ रहे, उस समय इन युवकों द्वारा  शुरू किए गए इस अभियान ने मानवता की महेक से समाज को सुगंधित कर दिया है।