राज्य सरकार ने तय किए सिटी स्कैन की कीमत, नहीं हो सकेगी वसूली

राज्य सरकार ने तय किए सिटी स्कैन की कीमत, नहीं हो सकेगी वसूली

महामारी के समय में लोगों को पड़ने वाली तकलीफ़ों के मद्देनजर लिया फैसला

राज्य में कोरोना वायरस के केसों में लगातार इजाफा हो रहा है। ऐसे में सरकार हर तरह के कदम उठा रही है, जिससे की संक्रमण को बढ़ने से रोका जा सके। साथ ही में महामारी के इस समय में कुछ लोगों द्वारा लोगों की मजबूरी का फायदा उठाते हुये जो कालाबाजारी की जा रही है, उसे रोकने के लिए भी कई निर्णय लिए गए है। लोगों की समस्या को ध्यान में रखते हुये अब सरकार ने राज्य में हर जगह सिटी स्कैन की कीमतों को नियंत्रित किया गया है। 
4रिपोर्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार, विजय रूपानी ने कहा कि, राज्य सरकार ने देखा कि राज्य के अलग-अलग शहरों में डायग्नोस्टिक सेंटर अपनी मर्जी से मरीजों के पास से फीस लेते थे। ऐसे में मरीजों को तकलीफ़ों का सामना ना करना पड़े इसलिए गुजरात सरकार द्वारा सभी डायग्नोस्टिक सेंटर के लिए सिटी स्कैन के लिए 3000 कि कीमत तय की गई। इसके साथ ही इस नियम का उल्लंघन करने वाले डायग्नोस्टिक सेंटर और उसके संचालको के खिलाफ कड़े कदम उठाने की चेतावनी भी दी है। 
राज्य सरकार द्वारा इस निर्णय के बाद से अब राजय के किसी भी शहर में किसी भी स्थल पर सिटी स्कैन, HRCT जैसे रिपोर्ट करने के लिए अब मात्र 3000 रुपए ही देने पड़ेंगे।