ऐसा कौन करता है!, नेट बैंकिंग नहीं आता - कहकर महाशय पत्नी को प्रताड़ित करते!

ऐसा कौन करता है!, नेट बैंकिंग नहीं आता - कहकर महाशय पत्नी को प्रताड़ित करते!

भावनगर में रहने वाली हिनाबहन गोंडलिया ने पुलिस स्टेशन में अपने ऊपर घरेलु हिंसा का मामला दर्ज कराया है

आज कल पति पत्नी के बीच तकरार और विवाद की घटना बहुत आम हो चुकी है। एक ऐसा ही मामला भावनगर से सामने आया है जहाँ पति द्वारा मामूसी सी बात पर पत्नी को प्रताड़ित करने का मामला सामने आया है। शादी के दस दिन बाद ही पति ने ‘नेट बैंकिंग’ की जानकारी ना होने का बहाना बनाकर अपनी पत्नी को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया।
आपको बता दें कि भावनगर में रहने वाली हिनाबहन गोंडलिया ने पुलिस स्टेशन में अपने ऊपर घरेलु हिंसा का मामला दर्ज कराया है। हिनाबेन द्वारा प्राथमिकी (एफआईआर) में दी गई जानकारी के अनुसार हिना का विवाह 2013 में राजकोट के प्रशांत के साथ हुआ था। प्रशांत इस समय पुणे में नौकरी करते थे और ये प्रशांत की दूसरी शादी है। शादी के पहले दस दिन तो सब सही रहा, लेकिन दस दिन के बाद से प्रशांत का व्यवहार बदल गया। वो छोटी छोटी बातों पर हिना को प्रताड़ित करने लगा और हर बात पर ताने मारने लगा। इसके अलावा प्रशांत हर छोटी छोटी बात पर हिना को सुनाता और कहता कि उसे घर के काम भी नहीं आते। वो हर बात पर हिना की तुलना अपनी पहली पत्नी से करने लगा था।
प्रतिकात्मक तस्वीर (Photo : Pixabay.com)
हिना ने अपनी शिकायत में ये भी बताया है कि प्रशांत न सिर्फ उसके साथ बल्कि उसके माता-पिता से भी लड़ाई करता था। “नेट बैंकिंग” जैसी सामान्य बात को लेकर बात बात में लड़ाई करने वाले प्रशांत ने यहाँ तक कहा कि उसे हिना की जरुरत नहीं है। इस बात पर हिनाबहन और उनके परिवार वालों ने हिना के पति और ससुराल पक्ष पर घरेलु हिंसा और भरणपोषण का मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने इस मामले के कार्यवाही शुरू कर दी है।
वहीं एक अन्य मामले में महुआ के तरेडी वाडी में रहें वाली सोनव बेन ने अपने पति राजू भाई और अपने ससुराल वालों के खिलाफ मानसिक प्रताड़ना देने और अपने मायके से पैसे लाने के लिए मजबूर करने की शिकायत दर्ज कराई है।