गुजरातः आजादी का अमृत महोत्सव: दांडी यात्रियों का वाडा गाम में भव्य स्वागत

गुजरातः आजादी का अमृत महोत्सव: दांडी यात्रियों का  वाडा गाम में भव्य स्वागत

वर्ष 1930 में दांडी मार्च का आयोजन कर आजादी का मार्ग प्रशस्त्र करने वाले महात्मा गांधीजी के नेतृत्व में दांडी पैदल यात्रियों ने 3 अप्रैल को वाडा गांव में प्रवेश किया था

 14 मार्च को अहमदाबाद से शुरू हुई दांडी यात्रा शनिवार नवसारी जिले के वाडा गाँव पहुँची
 स्वतंत्रता के अमृत पर्व के उपलक्ष्य में 14 मार्च को अहमदाबाद से शुरू हुई दांडी यात्रा शनिवार नवसारी जिले के वाडा गाँव पहुँची। वाडा गांव में प्रवेश करने वाली दांडी यात्रा का जिला प्रशासन द्वारा भव्य स्वागत किया गया।
  विधानसभा के उप प्रमुख दंडक आरसी पटेल, विधायक पीयूषभाई देसाई, जिला पंचायत अध्यक्ष  भीखुभाई अहीर, जिला भाजपा अध्यक्ष भूराभाई शाह, जिला कलेक्टर श्रीमती आर्द्राअग्रवाल, जिला अधिकारी अधिकारी  प्रशस्ति पारीक, जिला पुलिस अधीक्षक ऋषिकेश उपाध्याय, जिला अग्रणी सहित महानुभावों एवं ग्रामीणों ने दांडी तीर्थयात्रियों का सूत की आंटी (माला) पहना कर स्वागत किया। 
 वर्ष 1930 में दांडी मार्च का आयोजन कर आजादी का मार्ग प्रशस्त्र करने वाले महात्मा गांधीजी के नेतृत्व में दांडी पैदल यात्रियों ने 3 अप्रैल को वाडा गांव में प्रवेश किया था। इस ऐतिहासिक क्षण में ग्रामीणों ने गांधीजी और पैदल यात्रियों का भव्य स्वागत किया। वाडा, मारोली चार रास्ता, चोखड़ और धामन गांवों में ढोल और नगाड़ों के साथ उत्साह और भव्य स्वागत किया गया। जब यात्री सुबह 9 बजे वाडा गांव पहुंचे, तो जिला प्रशासन के साथ ग्रामीणों द्वारा उनका गर्मजोशी से स्वागत किया गया। गाँव के बच्चों ने सभी तीर्थयात्रियों का फूल की पंखुड़ियों से स्वागत किया। देशभक्ति का माहौल सामाजिक रूप से जागरूक और देशभक्त बन गया। दांडीपाठ के दोनों ओर ग्रामीणों का पंक्तियों में खड़े होकर और दांडी तीर्थयात्रियों पर पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया। भारत माता की जय और गांधीजी अमर रहो आजादी अमर रहे के नारों से वातावरण गूंज रहा था। ग्रामीणों ने धामन प्राथमिक विद्यालय में स्वागत किया। विश्राम स्थल पर दंडी यात्रियों ने  भोजन करने के बाद विश्राम किया।