गुजरातः कोरोना बढ़ने के कारण राज्य में कक्षा-1 से 9 तक के सभी स्कूल बंद

गुजरातः कोरोना बढ़ने के कारण राज्य में कक्षा-1 से 9 तक के सभी स्कूल बंद

राज्य भर के कक्षा-1 से 9 के सभी स्कूलों को सोमवार (5 अप्रैल) से अगले सूचना तक शिक्षण कार्य स्थगित करने का आदेश दिया गया है

राज्य सरकार ने लिया निर्णय 
राज्य में कोरोनोवायरस के मामले बढ़ रहे हैं। तब राज्य सरकार (गुजरात सरकार) ने एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। राज्य में प्रचलित कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए, राज्य भर के कक्षा-1 से 9 के सभी स्कूलों को सोमवार (5 अप्रैल) से अगले सूचना तक शिक्षण कार्य स्थगित करने का आदेश दिया गया है। हालांकि, ऑनलाइन शिक्षा जारी रहेगी।
मुख्यमंत्री विजय रूपानी की अध्यक्षता में शनिवार हुई कोर कमेटी की बैठक में यह निर्णय लिया गया। राज्य के सभी सरकारी और निजी स्कूलों को इन निर्देशों को लागू करने का निर्देश दिया गया है। राज्य के सभी सरकारी और निजी स्कूलों को इन निर्देशों को लागू करना होगा। यह निर्णय कक्षा शिक्षा यानी स्कूलों में ऑफ लाइन शिक्षा के लिए है। ऑनलाइन सीख जारी रहेगी। उल्लेखनीय है कि राज्य के 8 महानगरों में स्कूल बंद थे।
राज्य में क्या है कोरोना की स्थिति
गुजरात में शनिवार को कोरोनावायरस के सर्वाधिक 2815 मामले दर्ज किए गए। कोरोना संक्रमण से 13 की मौत हो गई। कोरोना को राज्य में अब तक 2,94,650 लोगों ने हराया है।  राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 13559 तक पहुंच गई है। जिनमें से 158 लोग वेंटिलेटर पर हैं और 13401 लोग स्थिर हैं। राज्य में कोरोना से रिकवरी दर 94.21 प्रतिशत है।
कितने लोगों ने टीका लगवाया
कुल 57,75,904 लोगों को अब तक टीका की पहली खुराक दी गई है और 7,30,124 लोगों को टीकाकरण कार्यक्रम के तहत कोरोना वैक्सीन की दूसरी खुराक दी गई है। इस प्रकार कुल 65,06,028 लोगों को टीका लगाया गया है। आज, 60 वर्ष से अधिक आयु के कुल 3,51,802 लोगों के साथ-साथ 45 से 60 वर्ष की आयु के लोगों को गंभीर बीमारी का टीका लगाया गया था। अब तक राज्य में एक भी व्यक्ति को इस टीके के कारण गंभीर दुष्प्रभाव नहीं मिले हैं।