सूरत : होलिका दहन में भीड़ हुई तो आयोजक जिम्मेदार

सूरत : होलिका दहन में भीड़ हुई  तो आयोजक जिम्मेदार

प्रशासन के दोहरे रवैये से प्रजा नाराज, चुनाव के बाद कहाँ गई थी सभी समजदारी - लोगों ने किया सवाल

कोरोना ने एक बार फिर से लोगों का जीना दुस्वार कर दिया है। ऐसे में प्रशासन ने कोरोना को रोकने के लिए कड़े कदम उठाए हैं। मनपा प्रशासन ने लोगों की भीड़-भाड़ इकट्ठा नहीं हो इसलिए इस बार होली-धूलेटी के आयोजनों पर भी प्रतिबंध लगा दिया है।
प्रशासन का सख्त रवैया
होलिका दहन के समय लोगों की भीड़ नहीं हो इसलिए प्रशासन ने यह जिम्मेदारी आयोजकों के ऊपर ही डाल दी है। आगामी 28 और 29 मार्च को होलिका और धुलेटी का त्यौहार है लेकिन ऐसे में बड़ी संख्या में भीड़ होती है जिसके कारण कोरोनावायरस फैल सकता है। इसे देखते हुए प्रशासन ने कड़े कदम उठाना शुरू कर दिए हैं। होलिका दहन के बाद यदि बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा होते हैं तो यह जिम्मेदारी आयोजकों की होगी। आयोजकों को ध्यान रखना होगा कि वहां पर लोग इकट्ठे ना हो।
लोगों में नाराजगी
यदि नियमों का भंग होता है तो आयोजको के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। लोगों में मनपा के इस नियम के खिलाफ नाराजगी है। लोगों का कहना है कि यदि चुनाव के दौरान भी यही गाइडलाइन का पालन किया होता तो आज सूरत की परिस्थिति इतनी गंभीर नहीं होती। चुनाव के दिनों में मौन रहने वाला तंत्र लाचार और गरीब प्रजा के सामने क्यों इतना मजबूत बन जाता है।
Tags: