जामनगर : अस्पताल की दूसरी मंजिल से कूद गया मरीज, टांग तुड़वाई!

अस्पताल में भर्ती होने के बाद से नहीं मिली थी शराब, तो लगाई छलांग

शनिवार को जामनगर में जी जी अस्पताल में, न्यूमोनिया से पीड़ित 40 वर्षीय रोगी ने दूसरी मंजिल से छलांग लगा दी। इस अप्रत्याशित कृत से इस मरीज के एक पैर में फ्रैक्चर हो गया है। अस्पताल प्रशासन के अनुसार, आदमी (जिनकी पहचान सहमति के बिना प्रकट नहीं हो सकी) को तीन दिन पहले अस्पताल के आपातकालीन वार्ड में लाया गया था।
इसके बाद मरीज के लक्षणों को देखते हुए उसे कोवीड वार्ड में स्थानांतरित कर दिया गया और उसकी आरटी-पीसीआर जांच द्वारा कोरोना संक्रमण की पुष्टि की गई। हालांकि रिपोर्ट से सुनिश्चित हो गया कि उसे कोरोना संक्रमण नहीं था। इसके बाद मरीज के निमोनिया से पीड़ित पाए जाने पर सीटी-स्कैन का सुझाव दिया गया।
शराब नहीं मिलने से हुआ था परेशान
टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए मेडिकल अधीक्षक डॉ दीपक तिवारी ने बताया कि "हमें बाद में पता चला कि इस रोगी को शराब की बहुत बुरी लत है। उसे अस्पताल आने के बाद से शराब नहीं मिली थी और शायद इसी लत के असर से परेशान होकर उसने ऐसा कदम उठाया। जितना हमें पता है वह आत्महत्या करने वाला नहीं था, न ही वह उदास या अवसान में था। हम मानते हैं कि रोगी को यह नहीं पता था कि वह क्या कर रहा था।" 
इन मामले में अस्पताल प्रशासन ने कहा कि इस आदमी का एक पैर टूट चुका है, साथ ही इस व्यक्ति की निमोनिया के साथ साथ उसके  मनोवैज्ञानिक स्थिति का इलाज किया जा रहा था। आपको बता दें कि जब यह घटना हुई, तो मरीज का कोई भी रिश्तेदार अस्पताल में मौजूद नहीं था। तिवारी ने कहा, "हम परिवार के सदस्यों से बात करेंगे और अपने मरीज की मेडिकल इतिहास, उसकी मानसिक स्थिति को समझकर उसके अनुसार इलाज के लिए प्रयास करेंगे।"


Tags: 0