गुजरात : पुत्री के विरह में पिता ने पुलिस के सामने ही की आत्महत्या, जानें पूरा मामला

4 वर्षीय पुत्री के साथ दुष्कर्म के बाद की गई हत्या, पुलिस के सामने ही पी लिया फ़िनाइल

दादरा नगर हवेली में 4 वर्षीय बच्ची के साथ बलात्कार और हत्या के बाद उसके पिता ने भी फिनाइल पी के जान दे दी। बेटी के बाद पिता की मौत ने पूरे दादरा नगर हवेली को दुख में ढकेल दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को दादरा नगर हवेली के नानी नारोली क्षेत्र में आशापुरा सोसायटी में रहने वाले एक परिवार की 4 वर्षीय बच्ची साढे तीन बजे के करीब अपने घर के बाहर अचानक खेलते खेलते गायब हो गई थी।
40 घरों में पुलिस ने किया सर्च
बच्ची के ना मिलने पर उसके माता पिता ने 4:30 बजे के करीब पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। मामले को गंभीरता से लेते हुए घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने 40 फ्लैट में सर्च ऑपरेशन शुरू किया। सीसीटीवी कैमरे और लोगों से पूछताछ के बाद 7:30 बजे बच्ची के फ्लैट के नजदीक के फ्लैट का दरवाजा बंद होने के कारण, पुलिस ने शक के आधार पर जांच की। पुलिस द्वारा फ्लेट ठोके जाने पर उसमें से रजत नामक व्यक्ति दरवाजा खोलने बाहर आया। इसके बाद पुलिस ने उसके फ्लैट में भी जांच-पड़ताल शुरू की। जांच करते वक्त पुलिस को संतोष के बाथरूम की खिड़की का कांच टूटा मिला था। इसके बाद पुलिस ने दो बाइ दो के ओटीएस में झांक कर देखा तो उसमें एक बैग में बच्ची का गला काट कर हत्या की हुई लाश दिखी। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। 
बच्ची के पिता ने पी लिया फिनाइल
पुलिस संतोष से पूछताछ कर रही थी इस दौरान बच्ची की मौत की जानकारी मिलने पर दुखी पिता ने घर में जाकर फिनाइल पी लिया। पिता द्वारा फ़िनाइल पी लेने के बाद उन्हें तुरंत ही अस्पताल ले जाना पड़ा, जहां दूसरे दिन सुबह उनकी मौत हो गई। एक ही घर में से दो लाश को देखकर आसपास का दृश्य बहुत ही संवेदनशील हो गया था।
पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज
घटना के सिलसिले में दादरा नगर हवेली ने मीडिया को बताया कि संतोष ने बच्ची को अपने घर में ले जाकर दुष्कर्म किया और बच्ची की आवाज बंद कर देने के लिए गला काट कर हत्या कर दी थी। इसके बाद लाश को छुपाने के लिए उसने एक बैग में भरकर रख दिया। वह बीते 4 साल से यहां किराए से रहता था और रिलायंस कंटेनर कंपनी में काम करता था। पुलिस ने उसके खिलाफ इंडियन पेनल कोड 364, 32, 201, 376, 377 तथा पोक्सो की धारा 4 और 6 के अंतर्गत भी शिकायत दर्ज की है। घटना के बाद क्षेत्र में तनाव फैल गया था और लोगों ने आरोपी को जनता के हवाले कर देने का आग्रह किया था। लेकिन पुलिस ने लोगों को समझाकर संयम रखने को कहा है। 
Tags: