सूरत : उधना में प्लाईवुड फैक्ट्री में लगी भीषण आग, धुंआ दूर-दूर तक दिखाई दिया

आग ने पहली मंजिल पर लूम्स के कारखाने को भी चपेट में ले लिये

सूरत : उधना में प्लाईवुड फैक्ट्री में लगी भीषण आग, धुंआ  दूर-दूर तक दिखाई दिया

सूरत के उधना क्षेत्र में दक्षेश्वर मंदिर के पास स्थित रिद्धि सिद्धि इंडस्ट्रियल की प्लाईवुड फैक्ट्री में बुधवार सुबह 7 बजे के आसपास भयानक आग लग गई। आग ने इतनी भयावह रूप धारण कर लिया कि धुंआ दूर-दूर तक आसमान में उठने लगा। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर 6 फायर स्टेशनों की गाड़ियां पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू कर दिया गया।

आग ने पकड़ा विकराल रूप, लूम्स फैक्ट्री भी आई चपेट में

प्राप्त जानकारी के अनुसार, आग प्लांट के ग्राउंड फ्लोर पर लगी थी, जो धीरे-धीरे फैलते हुए पहली मंजिल तक पहुंच गई। प्लाईवुड फैक्ट्री होने के कारण आग तेजी से फैली। प्लाइवुड में इस्तेमाल होने वाले कच्चे माल के अत्यधिक ज्वलनशील होने के कारण आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।

सूचना मिलते ही पहुंची दमकल की गाड़ियां, 5 घंटे की मशक्कत के बाद काबू

डिविजनल फायर ऑफिसर ईश्वर पटेल ने बताया कि सुबह 7 बजे के आसपास आग की सूचना मिली। शुरुआत में 3 दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंचीं, लेकिन आग की भयावहता को देखते हुए 6 अन्य दमकल स्टेशनों को भी बुलाया गया। उन्होंने बताया कि आग बुझाने में करीब 5 घंटे का समय लगा।

सभी सुरक्षित, आग लगने का कारण अज्ञात

अग्निशमन विभाग द्वारा किए गए रेस्क्यू ऑपरेशन में किसी के फंसे होने की कोई सूचना नहीं मिली है। आग लगने का कारण अभी तक अज्ञात है और फिलहाल इसकी जांच की जा रही है।

Tags: Surat