सूरत : नगर निगम की सख्ती रंग लाई, मान दरवाजा टेनामेंट खाली होना शुरू

बिजली, पानी और गैस कनेक्शन काटने के बाद खाली हुआ टेनामेंट

सूरत : नगर निगम की सख्ती रंग लाई, मान दरवाजा टेनामेंट खाली होना शुरू

सूरत के रिंग रोड पर स्थित मान दरवाजा टेनामेंट, जो काफी जर्जर हालत में था, को नगर निगम द्वारा खाली करा लिया गया है। पिछले कुछ समय से नगर निगम इस इमारत को खाली कराने की कोशिश कर रहा था।

बिजली, पानी और गैस कनेक्शन काटने के बाद खाली हुआ टेनामेंट

मान दरवाजा टेनामेंट में रहने वाले लोगों को पिछले चार दिनों से लिंबायत जोन के अधिकारियों द्वारा घर खाली करने के निर्देश दिए गए थे। यह इमारत पिछले तीन-चार सालों से जर्जर हालत में थी।

सचिन के पाली गांव में पांच मंजिला इमारत गिरने की घटना के बाद, नगर निगम ने तुरंत मान दरवाजा टेनामेंट को खाली कराने की प्रक्रिया शुरू कर दी थी।

नगर निगम द्वारा बार-बार सार्वजनिक नोटिस जारी किए गए थे कि यह इमारत रहने के लिए सुरक्षित नहीं है और लोगों को तुरंत भवन खाली कर देना चाहिए।

नगर निगम की कार्रवाई से लोगों में हड़कंप

नगर निगम की सख्त कार्रवाई के बाद, टेनामेंट में रहने वाले लोग धीरे-धीरे अपना सामान लेकर दूसरे जगहों पर शिफ्ट होने लगे हैं।

अधिकारियों का कहना

लिंबायत जोन के अधिकारी निलेश पटेल और विपुल गणेशवाला ने बताया कि बारिश के दौरान जर्जर इमारतों को नगर निगम द्वारा नोटिस दिया गया था। मान दरवाजा स्थित मकान भी काफी जर्जर हालत में था और बारिश के दौरान कभी भी गिर सकता था, जिससे कई लोगों की जान जा सकती थी।

उन्होंने आगे कहा कि नगर निगम द्वारा पिछले कुछ वर्षों से लगातार नोटिस दिया जा रहा था, लेकिन लोग मकान खाली नहीं कर रहे थे। इस बार सख्ती से कार्रवाई की गई और लोग अब स्वेच्छा से भवन खाली कर रहे हैं।

Tags: Surat