मुख्यमंत्री ने बनासकांठा के वडगामड़ा में ग्रामीणों से किया सीधा संवाद

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों को नए ट्यूबवेल की भेंट भी दी

मुख्यमंत्री ने बनासकांठा के वडगामड़ा में ग्रामीणों से किया सीधा संवाद

गांधीनगर, 21 जून (हि.स.)। सरकार की योजनाओं की उचित जानकारी देने और ग्रामीणों की समस्याओं के निराकरण के लिए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की मौजूदगी में गुरुवार को बनासकांठा जिले के वडगामड़ा में रात्रि सभा-ग्राम सभा कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने किसानों, गांव के अग्रणियों, महिलाओं और युवाओं के साथ जन संवाद कर उनकी शिकायतों और समस्याओं को सुनकर उसके समाधान के लिए अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की। बनासकांठा जिले के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री ने श्री वडगामड़ा पे-केंद्र शाला में लोगों के साथ सीधा संवाद किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री आवास योजना, आयुष्मान भारत योजना, शैक्षणिक सहायता और कृषि सहायता जैसी विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों ने मुख्यमंत्री के समक्ष अपने अनुभव प्रस्तुत किए। मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों की जमीन री-सर्वे, पानी, सड़क, नहर, शिक्षा और गांव में श्मशान भूमि के लिए भूमि आवंटन जैसी अनेक समस्याओं को सुना और उनके निराकरण के लिए सकारात्मक प्रतिक्रिया दी।

मुख्यमंत्री ने अपनी विशिष्ट शैली में ग्रामीणों के साथ जनसंवाद करते हुए कहा कि अच्छा काम तो हुआ ही है, लेकिन आपकी समस्याएं, कठिनाइयां और आवश्यकता क्या हैं, यह भी बताएं। जब जनता की कठिनाइयों, समस्याओं और शिकायतों का हल निकलता है तब ग्राम सभा और यह जनसंवाद सार्थक सिद्ध होता है। उन्होंने लोगों से अपनी बात रखने को कहा। मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों से गांव के विकास कार्यों सहित सभी कार्यों में गुणवत्ता को बनाए रखने के लिए सक्रियता की अपेक्षा व्यक्त की। मुख्यमंत्री ने बेटियों को खूब पढ़ाने पर जोर देते हुए ग्रामीणों को ‘नमो लक्ष्मी’ और ‘नमो सरस्वती’ योजना के बारे में जानकारी दी और ग्रामीणों से अनुरोध किया कि वे इन दोनों योजनाओं का लाभ उठाएं।

पटेल ने पर्यावरण की सुरक्षा और बिजली की बचत के लिए पूरे गांव को सौर ऊर्जा से सुसज्जित करने की अपील की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों को नए ट्यूबवेल की भेंट भी दी। विधानसभा अध्यक्ष शंकरभाई चौधरी ने कहा कि राज्य सरकार ने बनासकांठा जिले को काफी कुछ दिया है। उन्होंने जिले की पानी की समस्या के लिए, विशेषकर थराद तहसील में 1400 करोड़ रुपये की योजनाओं के लिए राज्य सरकार और मुख्यमंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में पूर्व सांसद परबतभाई पटेल, जिला अध्यक्ष कीर्तिसिंह वाघेला, जिला कलेक्टर वरुण कुमार बरनवाल, जिला विकास अधिकारी एमजे दवे, पुलिस अधीक्षक अक्षयराज मकवाणा सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।