सूरत : शहर में नए ऑटोमैटिक ट्रैफिक सिग्नल के लिए महत्वपूर्ण निर्णय

वाहनों को कम समय में सिग्नल पार करने में सुविधा होगी, 40 स्थानों पर स्पीड ब्रेकर हटाए जाएंगे

सूरत : शहर में नए ऑटोमैटिक ट्रैफिक सिग्नल के लिए महत्वपूर्ण निर्णय

सूरत शहर में लागू किए गए नए ऑटोमैटिक ट्रैफिक सिग्नल को लेकर सूरत नगर निगम, अधिकारियों और ट्रैफिक पुलिस के आला अधिकारियों के बीच एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। स्थायी समिति के अध्यक्ष राजनभाई पटेल की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में वाहन चालकों को सिग्नल पार करने में लगने वाले समय को लेकर महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए।

बैठक में, यह निर्णय लिया गया कि शहर के 40 स्थानों पर पहले चरण में स्पीड ब्रेकर या बंपर हटा दिए जाएंगे। ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि वाहन चालकों को सिग्नल पार करने में अधिक समय लग रहा है, जिससे यातायात की समस्या बढ़ रही है। स्पीड ब्रेकर हटाने से वाहन चालक कम समय में सिग्नल पार कर सकेंगे और अगले सिग्नल पर ग्रीन कॉरिडोर का लाभ उठा सकेंगे।

इसके अलावा, बैठक में ट्रैफिक प्वाइंट पर लेफ्ट फ्री कॉरिडोर को लेकर भी चर्चा हुई। नगर निगम इन स्थानों पर साइनेज लगाएगा ताकि वाहन चालकों को लेफ्ट फ्री कॉरिडोर के बारे में जानकारी मिल सके। साइनेज बोर्ड लगने तक, पुलिसकर्मी वाहन चालकों को लेफ्ट फ्री कॉरिडोर का पालन करवाएंगे।

राजनभाई पटेल ने पुलिस अधिकारियों से कहा कि नागरिक नए ट्रैफिक सिग्नल का पालन करके पुलिस की मदद कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जितनी जल्दी हो सके, स्पीड ब्रेकर की वजह से होने वाली असुविधा को कम किया जाएगा।

यह निर्णय शहर के वाहन चालकों के लिए राहत की बात है, जो नए ऑटोमैटिक ट्रैफिक सिग्नल के अनुकूल होने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। उम्मीद है कि इन उपायों से यातायात की स्थिति में सुधार होगा और वाहन चालकों को कम समय में अपने गंतव्य तक पहुंचने में मदद मिलेगी।

Tags: Surat