सूरत : मिलेनियम मार्केट के व्यापारियों ने सड़क पर धरना दिया

दुकानें बंद होने से नाराज व्यापारियों ने काली पट्टी बांधकर किया प्रदर्शन

सूरत : मिलेनियम मार्केट के व्यापारियों ने सड़क पर धरना दिया

सूरत के मिलेनियम मार्केट-2 के कपड़ा व्यापारियों ने आज सड़क पर उतरकर धरना दिया। व्यापारियों ने दुकानें बंद होने के खिलाफ रोष व्यक्त करते हुए काली पट्टी बांधकर नारेबाजी की।

पिछले महीने 25 मई को राजकोट के गेमज़ोन में आग लगने की घटना के बाद, गुजरात सरकार और हाई कोर्ट ने अग्नि सुरक्षा नियमों का पालन कराने के लिए सख्ती बरतते हुए कई दुकानों, अस्पतालों और मार्केटों को सील कर दिया था। जिनके पास अग्नि सुरक्षा, बीयू प्रमाणपत्र जैसे नियमों का पालन करने के लिए एनओसी नहीं था, उन्हें बंद कर दिया गया था।

इस अभियान के तहत रिंग रोड कपड़ा मार्केटों की कई दुकानों, जिनमें मिलेनियम मार्केट भी शामिल है, को सील कर दिया गया था। व्यापारियों का कहना है कि उनकी दुकानें लंबे समय से बंद हैं, जिसके कारण उन्हें भारी नुकसान हो रहा है।

पिछले 10 दिनों में ही व्यापारियों को 500 करोड़ रुपये से ज्यादा का नुकसान हुआ है। त्योहारों का सीजन भी नजदीक आ रहा है, ऐसे में दुकानें बंद होने से व्यापारियों की मुश्किलें बढ़ रही हैं।

व्यापारियों ने मांग की है कि उनकी दुकानों को जल्द से जल्द खोला जाए। उन्होंने कहा कि वे सभी अग्नि सुरक्षा नियमों का पालन करने के लिए तैयार हैं।

धरने पर बैठे व्यापारियों ने "व्यापारियों को सड़क पर कौन लाया?", "हमारी दुकानें क्यों बंद हैं?" जैसे नारे लगाए। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया था।

Tags: Surat