सूरत : एसजीसीसीआई कला प्रदर्शनी का मुंबई में शानदार समापन, कलाकारों को मिली भरपूर सराहना

अगले वर्ष, एसजीसीसीआई कला प्रदर्शनी मुंबई, अहमदाबाद और नई दिल्ली में आयोजित की जाएगी

सूरत : एसजीसीसीआई कला प्रदर्शनी का मुंबई में शानदार समापन, कलाकारों को मिली भरपूर सराहना

दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (एसजीसीसीआई) द्वारा आयोजित एसजीसीसीआई कला प्रदर्शनी का 17 जून को मुंबई में शानदार समापन हुआ। नेहरू सेंटर आर्ट गैलरी - डिस्कवरी ऑफ इंडिया बिल्डिंग, डॉ. एनीबेसेंट रोड, वर्ली में आयोजित इस प्रदर्शनी में देश भर के कला प्रेमियों ने भाग लिया। 

कलाकारों की रचनात्मकता का शानदार प्रदर्शन:

11 से 17 जून तक चली इस कला प्रदर्शनी में सूरत, अहमदाबाद, वडोदरा, दमन और मुंबई के कुल 43 कलाकारों ने अपनी कलाकृतियों का प्रदर्शन किया। ऑयल पेंटिंग, ऐक्रेलिक पेंटिंग, मूर्तियां, फोटोग्राफी और पेंसिल ड्राइंग सहित विभिन्न कला विधाओं में रचित इन कलाकृतियों ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। 15 हजार रुपये से लेकर 1 लाख रुपये तक की कीमतों में बिकने वाली इन कलाकृतियों ने कलाकारों की प्रतिभा और कल्पनाशीलता का शानदार प्रदर्शन किया।

कला प्रेमियों का उत्साहजनक स्वागत:

प्रदर्शनी को कला प्रेमियों का उत्साहजनक स्वागत मिला। देश भर से आए कला प्रेमियों ने न केवल इन कलाकृतियों का अवलोकन किया बल्कि इनकी खूब सराहना भी की। कई कलाकृतियां कला प्रेमियों द्वारा खरीदी भी गईं, जिससे कलाकारों को उनकी कला और कड़ी मेहनत का उचित मूल्य प्राप्त हुआ।

अगले वर्ष तीन शहरों में आयोजित होगी प्रदर्शनी:

एसजीसीसीआई कला प्रदर्शनी की सफलता को देखते हुए, चैंबर ऑफ कॉमर्स ने अगले वर्ष इस प्रदर्शनी का आयोजन सूरत के अलावा तीन अन्य शहरों - मुंबई, अहमदाबाद और नई दिल्ली में भी करने का निर्णय लिया है। इस पहल का उद्देश्य देश भर के कलाकारों को एक मंच प्रदान करना और उन्हें बढ़ावा देना है। 

एसजीसीसीआई कला प्रदर्शनी कलाकारों और कला प्रेमियों के बीच एक महत्वपूर्ण सेतु का काम करती है। यह न केवल कला को प्रोत्साहन देती है बल्कि कलाकारों और कला प्रेमियों के बीच एक महत्वपूर्ण सांस्कृतिक संवाद भी स्थापित करती है।

Tags: Surat SGCCI