सूरत : पौराणिक मंदिरों को तोड़ने का नोटिस! बजरंग दल और वीएचपी ने उग्र प्रदर्शन किया

कलेक्टर कार्यालय के समक्ष हिन्दु संगठनों का विरोध प्रदर्शन

सूरत : पौराणिक मंदिरों को तोड़ने का नोटिस! बजरंग दल और वीएचपी ने उग्र प्रदर्शन किया

सूरत में सड़क किनारे या बाधारूप मंदिरों को हटाने के हाई कोर्ट के आदेश के बाद नगर निगम द्वारा जारी नोटिस के खिलाफ बजरंग दल और विहिप ने आज जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने सरकार और प्रशासन से वैकल्पिक व्यवस्था की मांग की और चेतावनी दी कि यदि मंदिरों को नहीं बख्शा गया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

बजरंग दल और वीएचपी ने दी चेतावनी:

बजरंग दल के अध्यक्ष कमलेश क्याडा ने कहा कि वे मंदिरों को हटाने के फैसले का विरोध करते हैं और मांग करते हैं कि पहले मजारों और कब्रों को हटाया जाए। उन्होंने जम्मू-कश्मीर में श्रद्धालुओं पर हुए हमले की भी निंदा की। वीएचपी के महंत ने कहा कि मंदिरों को तोड़ने के बजाय वैकल्पिक व्यवस्था की जानी चाहिए। उन्होंने सरकार पर हिंदू हितों की बात कर वोट मांगने और दूसरी ओर मंदिरों को तोड़ने का आरोप लगाया।

प्रदर्शनकारियों ने रामधुन बजाई:

सैकड़ों की संख्या में बजरंग दल, विहिप कार्यकर्ता और स्थानीय लोग कलेक्टर कार्यालय पहुंचे और नोटिस वापस लेने की मांग करते हुए ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शनकारियों ने रामधुन बजाई और जय श्री राम के नारे लगाए।

क्या है मामला?

हाई कोर्ट के आदेश के बाद सूरत नगर निगम ने सड़क किनारे या बाधारूप मंदिरों को हटाने का नोटिस जारी किया है। इस नोटिस के विरोध में बजरंग दल और विहिप ने प्रदर्शन कर सरकार से वैकल्पिक व्यवस्था की मांग की है।

Tags: Surat