AM/NS India ने "विश्व पर्यावरण दिवस" के उपलक्ष्य में सुवाली बीच पर सफाई अभियान चलाया

इस पहल का उद्देश्य पर्यावरण के प्रति जागरूकता बढ़ाना और लोगों को संरक्षण प्रयासों में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करना था

AM/NS India ने

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर, आर्सेलरमित्तल और निप्पॉन स्टील के संयुक्त उद्यम, आर्सेलरमित्तल निप्पॉन स्टील इंडिया (AM/NS India) ने सूरत के सुवाली बीच पर एक व्यापक सफाई अभियान आयोजित किया। इस पहल का उद्देश्य पर्यावरण के प्रति जागरूकता बढ़ाना और लोगों को संरक्षण प्रयासों में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करना था।

समुदाय और कर्मचारियों ने मिलकर किया सफाई अभियान

शनिवार, 8 जून 2024 को आयोजित इस सफाई अभियान में AM/NS India के कर्मचारियों, स्थानीय समुदाय के सदस्यों, आसपास के गांवों के छात्रों और सरकारी अधिकारियों सहित लगभग 250 लोगों ने भाग लिया।

पारिस्थितिकी तंत्र की बहाली पर ध्यान केंद्रित

इस साल "विश्व पर्यावरण दिवस" की थीम "ईकोसिस्टम रिस्टोरेशन (पारिस्थितिकी तंत्र की बहाली) - भूमि बहाली, मरुस्थलीकरण और सूखे की रोकथाम" थी। GPCB की क्षेत्रीय अधिकारी डॉ. जिज्ञासा ओझा ने इस पहल के महत्व पर प्रकाश डाला और प्राकृतिक संसाधनों के संरक्षण और पुनर्स्थापन में सामूहिक कार्रवाई की आवश्यकता पर बल दिया।

सकारात्मक बदलाव की पहल

सुवाली बीच सफाई अभियान AM/NS India की पर्यावरण संरक्षण और सामुदायिक विकास के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाता है। कंपनी का मानना ​​है कि हरित और टिकाऊ भविष्य के लिए सामूहिक प्रयास महत्वपूर्ण हैं। सफाई अभियान के अलावा, AM/NS India ने 'विश्व पर्यावरण दिवस' के अवसर पर 'वृक्षारोपण अभियान' भी चलाया, जिसमें 1,600 से अधिक पौधे लगाए गए।

यह पहल निश्चित रूप से लोगों को पर्यावरण के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को समझने और उन्हें पूरा करने के लिए प्रेरित करेगी।

AM/NS India के बारे में:

AM/NS India, आर्सेलरमित्तल और निप्पॉन स्टील कॉर्पोरेशन की एक संयुक्त पहल है, जो भारत में सबसे बड़ी स्टील उत्पादक कंपनियों में से एक है। कंपनी स्टील, वैल्यू-एडेड स्टील उत्पादों और कच्चे माल का उत्पादन और विपणन करती है। AM/NS India पर्यावरण संरक्षण और सतत विकास के लिए प्रतिबद्ध है और इस दिशा में कई पहल करती है।