सूरत : किन्नरों की आड़ में शराब की तस्करी, 3 महीने से चल रहा था दमन से शराब तस्करी का कारोबार

पुलिस किन्नरों को नहीं रोकती इसका लाभ लिया, शराब लाने-ले जाने वाले 5 को किया गिरफ्तार

सूरत : किन्नरों की आड़ में शराब की तस्करी, 3 महीने से चल रहा था दमन से शराब तस्करी का कारोबार

सूरत में शराब तस्करों ने तस्करी के लिए एक नया हथकंडा अपनाया था। ऑटोरिक्शा के माध्यम से शराब की तस्करी का यह तरीका देखकर पुलिस भी हैरान रह गई। दरअसल, पीसीबी पुलिस ने किन्नरों के भेष में भारत निर्मित विदेशी शराब की तस्करी करने वाले पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

आरोपी पिछले तीन महीने से ऑटो रिक्शा से केंद्र शासित प्रदेश दमन से सूरत में शराब ला रहे थे। जिसे वे सूरत में चोरी-छिपे बेचते थे। आरोपियों का मानना था कि अगर वे किन्नर का वेश धारण करते हैं तो पुलिस उन्हें नहीं रोकेगी। इसी का फायदा उठाकर आरोपी पिछले तीन महीने में तीन बार दमन से शराब लेकर आए थे।

गिरफ्तार किए गए आरोपियों में जेनिश जगदीशभाई भावनगरी और अकबर अहसान शेख शामिल हैं, जो किन्नर के वेश में थे। इनके साथ अभय तीर्थराज सिंह भी है जो एक ऑटोरिक्शा चालक है। इसके अलावा जिन आरोपियों से शराब मिली, उनका नाम प्रशांत राकेशभाई कहार और गुंजन जीतूभाई कहार है। पुलिस ने सभी आरोपियों से 3,15,800 रुपये की शराब और ऑटोरिक्शा जब्त किया है। फिलहाल सभी आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है और आगे की जांच जारी है।

पुलिस की सतर्कता से हुआ तस्करी का भंडाफोड़

पीसीबी पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ लोग किन्नरों के वेश में शराब की तस्करी कर रहे हैं। इस सूचना के आधार पर पुलिस ने नाकाबंदी शुरू कर दी और संदिग्ध वाहनों की जांच शुरू कर दी। इसी दौरान पुलिस को एक ऑटोरिक्शा दिखाई दिया जिसमें कुछ लोग किन्नरों के वेश में बैठे थे। पुलिस ने जब ऑटोरिक्शा को रोका और उसकी तलाशी ली तो उसमें से भारी मात्रा में शराब बरामद हुई।

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया। उन्होंने बताया कि वे पिछले तीन महीने से इसी तरह शराब की तस्करी कर रहे थे। किन्नरों का वेश धारण करने का उनका मकसद पुलिस को गुमराह करना था।

इस घटना से पुलिस को मिली बड़ी सफलता

पुलिस ने इस मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि यह उनके लिए एक बड़ी सफलता है और इससे शराब तस्करों के हौसले पस्त होंगे।

यह घटना एक बार फिर से इस बात को उजागर करती है कि शराब तस्कर नए-नए तरीकों से तस्करी करने की कोशिश कर रहे हैं। पुलिस को भी इन तस्करों से निपटने के लिए सतर्क रहना होगा और अपनी रणनीति में बदलाव लाना होगा।

Tags: Surat