सूरत : AMNS इंटरनेशनल स्कूल ने राष्ट्रीय स्तर की नुक्कड़ नाटक प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त किया

उत्कृष्ट प्रदर्शन : छात्राओं ने देशभर के सैकड़ों स्कूलों को पछाड़ा

सूरत : AMNS इंटरनेशनल स्कूल ने राष्ट्रीय स्तर की नुक्कड़ नाटक प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त किया

सूरत के हजीरा में स्थित AMNS इंटरनेशनल स्कूल ने राष्ट्रीय स्तर की नुक्कड़ नाटक प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त कर एक बार फिर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा दिया है। यह प्रतियोगिता विश्व पर्यावरण दिवस-2024 के विषय "भूमि पुनरुद्धार, मरुस्थलीकरण और सूखे से निपटने की क्षमता" पर आधारित थी।

स्कूल की कक्षा 11 और 12 की 10 छात्राओं ने इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में AMNS इंटरनेशनल स्कूल का प्रतिनिधित्व किया। इन छात्राओं ने अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन से देशभर के सैकड़ों स्कूलों से आई प्रविष्टियों को पीछे छोड़ते हुए शीर्ष स्थान हासिल किया।

‍B07062024-04

विद्यालय की प्रधानाचार्य सुनीता मटू ने छात्रों की इस उपलब्धि पर गर्व व्यक्त करते हुए कहा, "यह हमारे लिए गर्व की बात है कि हमारे छात्रों ने राष्ट्रीय स्तर की इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त किया। मैं उनकी शानदार जीत के लिए उन्हें बधाई देती हूं और उनके अद्भुत प्रदर्शन और समर्पण की सराहना करती हूं।"

गौरतलब है कि यह राष्ट्रीय स्तर की नुक्कड़ नाटक प्रतियोगिता का आयोजन राष्ट्रीय प्राकृतिक इतिहास संग्रहालय द्वारा किया गया था, जो पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय के अधीन कार्य करता है। इस प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य पर्यावरणीय मुद्दों के बारे में जागरूकता बढ़ाना और इन मुद्दों के समाधान के लिए उचित उपाय ढूंढना था।