सूरत में डुप्लीकेट ईनो फैक्ट्री का भंडाफोड़, 4 गिरफ्तार

डव शैंपू और विमल के बाद अब डुप्लीकेट अगरबत्ती और ईनो फैक्ट्री पकड़ी गई

सूरत में डुप्लीकेट ईनो फैक्ट्री का भंडाफोड़, 4 गिरफ्तार

सूरत में डव शैंपू और विमल के बाद अब डुप्लीकेट अगरबत्ती और ईनो फैक्ट्री का भी भंडाफोड़ हुआ है। सूरत जिला एलसीबी पुलिस ने इस मामले में 10 लाख की नकदी के साथ 4 लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने छापेमारी कर किया भंडाफोड़

पुलिस को सूचना मिली थी कि नवी पारडी गांव में नेशनल इंडस्ट्रियल एस्टेट के एक गोदाम और घलुडी गांव की सीमा में पिनाल रेजीडेंसी के एक घर में ईनो ब्रांड की नकल करके डुप्लीकेट ईनो सोडा बनाने और बेचने का धंधा चल रहा है। इस पर एलसीबी पुलिस और पैरोल फर्लो स्क्वाड की टीम ने गोदाम पर छापेमारी की। पुलिस ने मौके से दो आरोपियों को ईनो ब्रांड के सोडा पाउच को इलेक्ट्रिक असेंबली मशीनरी के साथ मशीनरी और पैकिंग मटेरियल की पैकिंग करते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया।

घर से भी बरामद हुआ डुप्लीकेट सामान

पुलिस जांच में यह भी पता चला कि डुप्लीकेट ईनो ब्रांड सोडा की पैक मात्रा घलुडी गांव में पेनल रेजीडेंसी में एक मकान किराए पर लेने वाले लोगों द्वारा बक्सों में आपूर्ति की जा रही थी। पुलिस ने घलुडी स्थित पेनल रेजीडेंसी पर भी छापा मारा और वहां से अन्य दो व्यक्तियों को डुप्लीकेट मात्रा में डुप्लीकेट ईनो ब्रांड सोडा, मंगलदीप अगरबत्ती और वीट बाल हटाने योग्य क्रीम के साथ पकड़ा।

गिरफ्तार आरोपी और जब्त सामान

इस घटना में पुलिस ने दीपक ओधवजीभाई वघासिया (48), शब्बीरभाई नाजुभाई बेलिम ​​(40), जगदीशभाई पारसमलजी माली (22) और विजयराज मीठाराम माली (32) को गिरफ्तार किया। पुलिस ने मौके से 10 लाख रुपये से अधिक कीमत का सामान भी जब्त किया है। इसमें ईनो पाउच पैकिंग के लिए असेंबल पैकेजिंग मशीन, पाउच के लिए एयर मशीन, ईनो पैकिंग रोल, ईनो पाउडर बनाने के लिए कच्चा माल, सेलो टेप रोल, ईनो भरा पाउच बैग, ईनो पाउच अपशिष्ट समान बोरियां, 17,340 ईनो से भरे पाउच, कंट्रीन्यूज बैंड विक्रेता कंपनी की सीलिंग मशीन, 5 कार्टन में पैक वेट हेयर रिमूवल क्रीम और मंगलदीप अनुश्री अगरबत्ती शामिल हैं।

पुलिस जांच जारी

पुलिस की प्रारंभिक जांच में पता चला है कि फैक्ट्री पिछले 15-20 दिनों से गुलजार है। फिलहाल पुलिस ने कंपनी के अधिकृत अधिकारी की शिकायत लेकर इस अपराध में कितने लोग शामिल हैं, कितने नकली उत्पाद बेचे गए हैं, इस दिशा में जांच शुरू कर दी है।

Tags: Surat