सूरत : वराछा बैंक की 29वीं वार्षिक आम बैठक संपन्न 

29 साल में बैंक ने कमाए रु. 5479 करोड़ का कारोबार कर रहा ठोस प्रगति 

सूरत : वराछा बैंक की 29वीं वार्षिक आम बैठक संपन्न 

मल्टी स्टेट बैंक का दर्जा प्राप्त करने वाली अग्रणी सहकारी बैंकों में से एक, द वराछा को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड, सूरत की 29वीं वार्षिक आम बैठक का आयोजन मंगलवार 04/06/2024 को बैंक के सहकार भवन, व्रजचौक, सरथाणा क्षेत्र में किया गया। समारोह के अध्यक्ष के रूप में राज्यसभा सांसद गोविंदभाई ढोलकिया उपस्थित थे। जबकि मुख्य अतिथि के रूप में द सदर्न गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज सूरत के अध्यक्ष विजयभाई मेवावाला और सूरत जिला रजिस्ट्रार ध्रुविनभाई पटेल एवं ट्रू लाइन सॉल्यूशन के संस्थापक और सीईओ अनिलभाई वाघानी उपस्थित थे। रु. 3395 करोड़ जमा और रु. 2084 करोड़ से अधिक का ऋण के साथ ठोस प्रगति करने वाले वराछा बैंक द्वारा हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी विशेष उपलब्धि एवं सेवा सम्मान समारोह का आयोजन किया था।  जिसमें खेल के क्षेत्र में विशेष उपलब्धियां हासिल करने वाले तथा निःस्वार्थ सामाजिक सेवा करने वाले प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया था। जबकि दुर्घटना के कारण मृत्यु होने वाले खाता धारकों के उत्तराधिकारी को अतिथियों के हाथों 20 लाख की बीमा राशि का चेक सौंपा गया।

वराछा बैंक के बीओएम अध्यक्ष कानजीभाई भालाला को 40 वर्षों से अधिक की सहकारी गतिविधि में उनके महत्वपूर्ण योगदान के लिए दुनिया के सबसे बड़े सहकारी संगठन इफको द्वारा उन्हें 11 लाख के मातबर राशि पुरस्कार के साथ "सहकारिता बंधु" पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। जिसके बदले वराछा बैंक परिवार द्वारा आम सभा में उत्साह पूर्वक सम्मान किया गया। समारोह के अध्यक्ष गोविंदभाई ढोलकिया ने बैंक को बधाई देते हुए कहा कि वराछा बैंक मल्टी स्टेट बैंक का दर्जा प्राप्त कर सहयोगात्मक भावना से कार्य करते हुए हमेशा आधुनिक तकनीक के साथ सेवा प्रदान करता है, जो उल्लेखनीय है तथा बैंक के प्रबंधन मंडल के अध्यक्ष कानजीभाई भलाला वर्तमान में इफको की ओर से "सहकारिता बंधु" एवार्ड से नवाजा गया है। वराछा बैंक की सफलता के कड़ी में "बंधु" पुरस्कार जोड़ा गया है जो बहुत गर्व की बात है। मैं कामना करता हूं कि वराछा बैंक निरंतर प्रगति करता रहे।  

D04062024-18

गोविंदभाई ढोलकिया और अन्य अतिथियों का स्वागत किया गया

वराछा बैंक ने समाज के रत्न और अग्रणी उद्योगपति गोविंदभाई ढोलकिया को भारत सरकार के राज्यसभा सांसद के रूप में चुने जाने पर विशेष गौरव के साथ सम्मानित किया, साथ ही सदर्न गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष बनने पर विजयभाई मेवावाला को भी सम्मानित किया। इसके साथ ही, सूरत जिला रजिस्ट्रार के रूप में कार्यरत गुजरात सरकार के क्लास 1 अधिकारी  ध्रुविनभाई पटेल को एक सहकारी संगठन के रूप में उनके निरंतर समर्थन के लिए वराछा बैंक द्वारा सम्मानित किया गया। जैसे-जैसे दुनिया में आईटी क्षेत्र तेजी से प्रगति कर रहा है, सूरत के युवा आईटी स्टार्टअप और युवा उद्यमियों के लिए प्रेरणा का स्रोत ट्रू लाइन सॉल्यूशंस के संस्थापक और सी.ई.ओ. अनिलभाई वाघाणी का भी सम्मान किया गया।

विशेष उपलब्धि एवं सेवा सम्मान

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ट्रायथलॉन प्रतियोगिता में देश का नाम रोशन करने वाली हेनीबेन झालावाडिया को बैंक ने विशेष उपलब्धि पुरस्कार से सम्मानित किया। ट्रायथलॉन खेल में बहुत अच्छा प्रदर्शन करके उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर पर काफी प्रसिद्धि हासिल की है। इसी प्रकार मैराथन दौड़ और राज्य में आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में जीत हासिल कर राज्य का नाम रोशन करने वाले रूद्र पंकजभाई कपाड़िया को राज्य स्तर पर शानदार प्रचार-प्रसार हासिल करने पर विशेष उपलब्धि सम्मान दिया गया। महोत्सव में सूरत ट्रैफिक पुलिस को निस्वार्थ मूल्य पर ट्रैफिक समस्या सुलझाने में मदद करने वाले महाराजा कृष्णकुमारसिंहजी प्राइमरी स्कूल के प्रिंसिपल चेतनभाई हिरपारा की इस सामाजिक सेवा पर नजर पड़ी।

Tags: Surat