राजकोट : बार एसोसिएशन का अहम फैसला, आरोपियों का केस नहीं लड़ेगा कोई वकील

अगर कोई वकील बाहर से आरोपी का केस लड़ने की कोशिश करेगा तो हम उसे रोकने की भी पूरी कोशिश करेंगे

राजकोट : बार एसोसिएशन का अहम फैसला, आरोपियों का केस नहीं लड़ेगा कोई वकील

राजकोट के टीआरपी गेम जोन में आग लगने की घटना में 28 लोगों की मौत हो गई है। इस दर्दनाक घटना को लेकर राजकोट बार एसोसिएशन ने बड़ा फैसला लिया है। एसोसिएशन के अध्यक्ष बकुल राजानी ने कहा कि 'हमने फैसला किया है कि मृतकों की आत्मा को शांति मिले इसके लिए कोई भी वकील आरोपियों का केस नहीं लड़ेगा। मुझे उम्मीद है कि 3500 वकील इसमें शामिल होंगे। हालांकि, अगर कोई वकील बाहर से आरोपी का केस लड़ने की कोशिश करेगा तो हम उसे रोकने की भी पूरी कोशिश करेंगे। जिम्मेदार अधिकारियों पर भी कार्रवाई होनी चाहिए।

राजकोट के वकील आरोपियों की ओर से केस नहीं लड़ेंगे 

राजकोट बार एसोसिएशन के उपाध्यक्ष सुरेश फलदू ने कहा कि 'राजकोट बार एसोसिएशन ने एक प्रस्ताव पारित किया है। जिसमें राजकोट बार एसोसिएशन से जुड़े सभी सदस्यों को इस घटना में जो आरोपी है, जो जवाबदार हैं, ऐसे किसी भी आरोपी की तरफ से राजकोट बार एसोसिएशन के सदस्यों को वकालत नहीं करनी है। यह गेम जोन बिना किसी प्रकार के लाइसेंस के इतने वर्षों से चल रहा था। अधिकारी भी अपने परिवार को लेकर गये थे। यहां तक ​​कि इन अधिकारियों को यह भी नहीं दिखता कि इनके पास किसी प्रकार की कोई अनुमति या लाइसेंस नहीं है। अभी कुछ लोगों को सस्पेंड किया गया है। निलंबन का मतलब है कि ये लोग कहीं न कहीं दोषी हैं।

राजकोट बार एसोसिएशन मृतकों के परिवारों के साथ

आग लगने की घटना के मुद्दे पर राजकोट बार एसोसिएशन के उपाध्यक्ष सुरेश फलदू ने कहा, 'गुजरात में ऐसी अनगिनत घटनाएं हुई हैं। कई लोगों ने अपने परिवार के सदस्यों को खो दिया है। ये सारी बातें इस तरह से आसानी से दिख जाती हैं कि किसी भी अधिकारी को किसी चीज से लगाव महसूस नहीं होता। घटना में अभी तक किसी भी अधिकारी को फंसाया नहीं गया है। अधिकारी ऐसे पीले लाइसेंस जारी कर रहे हैं, जिससे निर्दोष लोगों को अपनी 
जान गंवानी पड़ रही है। इस घटना को हल्के में नहीं लिया जाना चाहिए। राजकोट बार एसोसिएशन जिन लोगों ने जान गंवाई है, उन परिवारों के साथ है।  हम अपनी तरफ से पूरी कोशिश करेंगे और मदद करेंगे। पुलिस आयुक्त को जो भी पेशकश करना होगा हम करेंगे। जांच पारदर्शी होगी, जो भी कमियां होंगी उन्हें दूर किया जाएगा। आरोपियों को कोर्ट में पेश किए जाने पर राजकोट बार एसोसिएशन की टीम मौजूद रहेगी। 

Tags: Rajkot