राजकोट : मृतकों के परिजनों को 4 लाख एवं घायलों को 50 हजार रुपये मदद का ऐलान 

जांच के लिए एसआईटी गठित

राजकोट : मृतकों के परिजनों को 4 लाख एवं घायलों को 50 हजार रुपये मदद का ऐलान 

 राजकोट के नाना मावा रोड पर टीआरपी गेम जोन में लगी भीषण आग में अब तक 24 लोगों की मौत हो गई है। राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये की मदद का ऐलान किया है। इसके अलावा एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन कर पूरे मामले की जांच सौंपी गई है। आग में 24 लोगों की मौत हो गई, जिनमें अधिकतर बच्चे थे।

शनिवार को टीआरपी गेम जोन में भीषण आग लग गई, जिसमें अब तक 24 लोगों की मौत हो चुकी है। अब फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पा लिया है। पुलिस कमिश्नर राजू भार्गव के मुताबिक, इस गेम जोन का मालिक युवराज जड़ेजा है। उन्होंने यह भी कहा है कि जिस भी व्यक्ति के शव की पहचान नहीं हो पाएगी उसकी पहचान डीएनए टेस्ट के बाद ही की जाएगी।


दूसरी ओर, टीआरपी गेमज़ोन परिसर के मालिक युवराज जड़ेजा ने कहा कि इस त्रासदी के बाद गेम संचालक भूमिगत हो गया है। हालाँकि, परिसर उसे किराए पर दिया गया था। फिलहाल राजकोट के सभी गेमजोन को बंद करने का आदेश दिया गया है। अग्नि सुरक्षा सहित सभी मामलों के लिए सभी गेमज़ोन का निरीक्षण किया जाएगा। अब तक 24 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा ऐसी भी खबरें आई हैं कि घटना के बाद गेम जोन के 30 से 40 स्टाफ सदस्य वहां से फरार हो गए हैं।

मृतकों में अधिकतर लोग गोंडल के थे, सभी को राजकोट सिविल लाया गया 

गेम जोन में जाने के दौरान आग की चपेट में आने से मरने वाले सभी लोग गोंडल के बताए जा रहे हैं। इस बीच, कुल 24 शवों को राजकोट सिविल में स्थानांतरित कर दिया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, कई शव जलकर राख हो गए, जबकि कुछ की पहचान भी नहीं हो सकी।  शुरुआती जांच के मुताबिक मृतकों में ज्यादातर बच्चे बताए जा रहे हैं।
 
आग लगने का स्पष्ट कारण ज्ञात नहीं है

नाना मावा रोड पर टीआरपी गेम जोन में अचानक आग लग गई। गेम जोन में लगी भीषण आग इतनी भीषण थी कि धुएं का गुबार पांच किलोमीटर तक देखा जा सकता था। इस संबंध में राजकोट नगर आयुक्त ने कहा, ''शुरुआती जांच में आग लगने का सही कारण पता नहीं चल सका है।'' वहीं, फॉरेंसिक टीम भी गेम जोन की जांच के लिए पहुंची है।

Tags: Rajkot