सूरत : बेमौसम बारिश और मिनी तूफान से प्रभावित किसानों को मिलेगी राहत, सरकार देगी मुआवजा

सर्वे रिपोर्ट सोमवार को कृषि विभाग को सौंपी जाएगी : राज्य के कृषि मंत्री राघवजी पटेल

सूरत : बेमौसम बारिश और मिनी तूफान से प्रभावित किसानों को मिलेगी राहत, सरकार देगी मुआवजा

राज्य के कृषि मंत्री राघवजी पटेल ने रविवार को सूरत का दौरा किया और मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि सरकार ने हाल ही में हुई बेमौसम बारिश और मिनी तूफान से प्रभावित किसानों का सर्वे करवा लिया है। सर्वे रिपोर्ट सोमवार को कृषि विभाग को सौंपी जाएगी और रिपोर्ट के आधार पर सरकार किसानों को मुआवजा देगी।

कई जिलों में भारी बारिश और तूफान

राज्य मौसम विभाग के पूर्वानुमान के बाद 12 मई से 16 मई तक प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश हुई थी। सौराष्ट्र, उत्तर गुजरात और दक्षिण गुजरात के कुछ जिलों में तो मिनी तूफान जैसी स्थिति भी देखी गई थी, जिससे किसानों की फसलों को भारी नुकसान हुआ था।

मुख्यमंत्री के आदेश पर सर्वे

पूरी स्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री ने मौसमी बारिश से प्रभावित किसानों का सर्वे करवाने का आदेश दिया था। कृषि विभाग की टीमों ने 17 मई तक सर्वे का काम पूरा कर लिया है।

रिपोर्ट के आधार पर सहायता राशि का निर्धारण

कृषि मंत्री राघवजी पटेल ने कहा कि सर्वे रिपोर्ट के आधार पर सरकार किसानों को हुए नुकसान का आकलन करेगी और उसी के अनुसार सहायता राशि का निर्धारण करेगी। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों की हर संभव मदद करेगी।

किसानों में राहत की उम्मीद

इस घोषणा से प्रभावित किसानों में राहत की उम्मीद जगी है। उनका कहना है कि सरकार की इस पहल से उन्हें अपनी क्षति की भरपाई करने में मदद मिलेगी।

Tags: Surat