मां-माटी और मानुष का भक्षण कर रही टीएमसी, पुरुलिया में बोले नरेन्द्र मोदी

मां-माटी और मानुष का भक्षण कर रही टीएमसी, पुरुलिया में बोले नरेन्द्र मोदी

कोलकाता, 19 मई (हि.स.)। पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। मोदी ने कहा कि तृणमूल ये कहकर राजनीति में आई थी कि ‘मां, माटी, मानुष’ की रक्षा करेगी। आज तृणमूल मां, माटी और मानुष का ही भक्षण कर रही है।

रामकृष्ण मिशन, भारत सेवाश्रम और इस्कॉन के खिलाफ तृणमूल कांग्रेस प्रमुख एवं प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के हालिया बयान का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि अब तृणमूल ने तुष्टिकरण की सारी हदें पार कर दी हैं। इन पवित्र संस्थाओं के खिलाफ अफवाह फैलाना ममता बनर्जी की मानसिकता को उजागर करता है।

मोदी ने कहा कि बंगाल की महिलाओं का भरोसा तृणमूल कांग्रेस से टूट गया है। संदेशखाली में जो पाप हुआ है, उसने पूरे बंगाल की बहनों को सोचने पर मजबूर कर दिया है। एससी-एसटी परिवार की बहनों को तो तृणमूल के लोग इंसान ही नहीं समझते। अपने शाहजहां को बचाने के लिए तृणमूल के लोग संदेशखाली की बहनों को ही दोषी ठहरा रहे हैं। उनके चरित्र पर सवाल उठा रहे हैं। जैसी भाषा ये लोग उनके लिए बोल रहे हैं, इसके जवाब में बंगाल की हर बेटी अपने वोट से तृणमूल को तबाह कर देगी।

मोदी ने कहा कि तृणमूल और कांग्रेस एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। कांग्रेस नेताओं के घर भारी मात्रा में पैसे मिले हैं। इसी तरह तृणमूल के नेताओं के पास भी पैसों की गड्डियां हैं। वे मोदी को गाली देते हैं, लेकिन क्या मैंने कभी आपसे कुछ छिपाने की कोशिश की है? मोदी ने कहा कि इंडी गठबंधन वालों के तरकश में जितने तीर थे, वे चला चुके हैं, लेकिन जनता जनार्दन के सुरक्षा कवच के आगे इनका हर तीर, हर साजिश नाकाम साबित हुई है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बाबा साहेब अंबेडकर धर्म के आधार पर आरक्षण के खिलाफ थे, लेकिन आज इंडी गठबंधन वाले धर्म के आधार पर आरक्षण देना चाहते हैं। कर्नाटक में इन लोगों ने ओबीसी कोटे का आरक्षण मुसलमानों को दे दिया, तृणमूल इस साजिश में कंधे से कंधा मिलाकर कांग्रेस के साथ खड़ी है।