सूरत : जिम्बाब्वे में निवेश करें, अमेरिकी मुद्रा में करें व्यापार

किसी भी व्यवसाय के लिए कुशल कार्यबल होना अत्यंत महत्वपूर्ण : राजेश कुमार मोदी

सूरत : जिम्बाब्वे में निवेश करें, अमेरिकी मुद्रा में करें व्यापार

दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (एसजीसीसीआई) द्वारा आयोजित एसजीसीसीआई बिजनेस कनेक्ट एसबीसी 1.0 और 2.0 कार्यक्रम का भव्य समापन शनिवार 18 मई 2024 को ले मेरिडियन (टीजीबी), सूरत में हुआ। इस कार्यक्रम में 150 से अधिक सदस्यों और अतिथियों ने भाग लिया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिम्बाब्वे के उद्योग और वाणिज्य उप मंत्री राजेश कुमार मोदी थे।

जिम्बाब्वे में निवेश के अवसरों की जानकारी दी

मुख्य अतिथि राजेश कुमार मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि "जिम्बाब्वे में फार्मास्युटिकल, सोलर, खाद्य प्रसंस्करण, खनन और बुनियादी ढांचा क्षेत्र में बड़े निवेश अवसर उपलब्ध हैं।" उन्होंने यह भी बताया कि जिम्बाब्वे सरकार निवेशकों को करों में राहत देती है और यदि सूरत के निवेशक विशेष आर्थिक क्षेत्र (एसईजेड) में निवेश करते हैं तो वे अमेरिकी मुद्रा में व्यापार कर सकते हैं।

गुजराती 16वीं शताब्दी से जिम्बाब्वे के साथ व्यापार कर रहे हैं

उन्होंने आगे कहा कि "गुजराती लोग सदैव से साहसी रहे हैं और 16वीं शताब्दी से ही जिम्बाब्वे के साथ व्यापार कर रहे हैं।" उन्होंने जिम्बाब्वे में कुशल और वफादार कार्यबल की उपलब्धता पर भी प्रकाश डाला।

एसजीसीसीआई मॉर्निंग चैप्टर की सफलता का जश्न

इस कार्यक्रम में एसजीसीसीआई मॉर्निंग चैप्टर के एक वर्ष के सफल समापन का भी जश्न मनाया गया। चैंबर अध्यक्ष रमेश वघासिया ने इस अवसर पर सभी सदस्यों को बधाई दी और एसजीसीसीआई ग्लोबल कनेक्ट मिशन 84 के बारे में जानकारी दी।

एसबीसी की गतिविधियों की जानकारी

एसबीसी अध्यक्ष चिराग देसाई ने कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए सभी का स्वागत किया। चैंबर के मानद मंत्री निखिल मद्रासी और एसबीसी के सलाहकार तपन जरीवाला ने एसबीसी की गतिविधियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

कार्यक्रम का समापन

एसबीसी की सह-अध्यक्ष सुश्री स्नेहाबेन जरीवाला ने 30 सेकंड की व्यावसायिक प्रस्तुति बैठक आयोजित की। एसबीसी के सलाहकार परेश पारेख ने समापन भाषण दिया और सह-अध्यक्ष नीरव बर्फीवाला ने सभी का धन्यवाद करते हुए कार्यक्रम का समापन किया।

Tags: Surat SGCCI