घाटकोपर होर्डिंग हादसे के आरोपित को राजस्थान में गिरफ्तार कर पुलिस मुंबई लाई

घाटकोपर होर्डिंग हादसे के आरोपित को राजस्थान में गिरफ्तार कर पुलिस मुंबई लाई

मुंबई, 17 मई (हि.स.)। मुंबई पुलिस की टीम घाटकोपर होर्डिंग हादसे के आरोपित भावेश भिंडे को राजस्थान के उदयपुर से गिरफ्तार करके शुक्रवार को सुबह मुंबई लाई है। पुलिस भावेश भिंडे को कोर्ट में पेश करने की तैयारी कर रही है।

घाटकोपर में इस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर पेट्रोल पंप के पास भावेश भिंडे ने अवैध तरीके से बहुत बड़ी होर्डिंग लगाई थी। यह होर्डिंग सोमवार को तूफानी बारिश की वजह से गिर गई थी। इस हादसे में 16 लोगों की मौत हो गई और 75 लोग घायल हो गए। पंतनगर पुलिस स्टेशन में होर्डिंग गिरने का मामला दर्ज किया गया, तब से आरोपित भावेश भिंडे फरार था। मुंबई पुलिस भावेश भिंडे की तलाश तीन राज्यों में कर रही थी।

भावेश भिंडे गिरफ्तारी के डर से विभिन्न शहरों में पहचान छिपाते हुए अपना स्थान बदलता रहा। सोमवार को जब यह हादसा हुआ तो उसका लोकेशन पुणे स्थित लोनावाला में पाया गया था। इसके बाद भावेश अहमदाबाद फिर उदयपुर पहुंचा था। आरोपित को पकड़ने के लिए मुंबई पुलिस की आठ टीम काम कर रही थीं। इस बीच पुलिस को भावेश भिंडे के राजस्थान स्थित उदयपुर में छिपे होने की गोपनीय जानकारी मिली थी। इस पर पुलिस ने उदयपुर जाकर गिरफ्तार कर लिया और आज सुबह उसे लेकर मुंबई पहुंची है। उदयपुर ऑपरेशन इतना गोपनीय था कि स्थानीय पुलिस को भी भनक नहीं लगने दी।