सूरत : स्मार्ट एजुकेशन एक्सपो - 2024 शिक्षा और करियर के नए अवसरों का द्वार

स्मार्ट एजुकेशन एक्सपो विभिन्न उद्योगों को कुशल श्रम शक्ति और पेशेवर उपलब्ध कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा, जो आज के समय की मांग है

सूरत : स्मार्ट एजुकेशन एक्सपो - 2024 शिक्षा और करियर के नए अवसरों का द्वार

चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री द्वारा "स्मार्ट एजुकेशन एक्सपो - 2024" का भव्य उद्घाटन किया गया

दक्षिण गुजरात चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री द्वारा आयोजित तीन दिवसीय "स्मार्ट एजुकेशन एक्सपो - 2024" का आज प्लेटिनम हॉल, सूरत अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी और कन्वेंशन सेंटर, सरसाना, सूरत में भव्य उद्घाटन किया गया। यह एक्सपो 17 से 19 मई 2024 तक आयोजित किया जाएगा और सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक खुला रहेगा।

शिक्षा क्षेत्र में बदलाव लाने की पहल

चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष रमेश वाघसिया ने कहा कि इस एक्सपो का आयोजन सूरत के नागरिकों को डिजिटल युग में शिक्षा के महत्व को समझने और शिक्षा क्षेत्र में हो रहे बदलावों को अपनाने के लिए प्रेरित करने के लिए किया गया है। उनका मानना है कि यह एक्सपो भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय समकक्षों के साथ मिलकर शिक्षा प्रणाली में उच्चतम मानक लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

विभिन्न उद्योगों के लिए कुशल श्रमशक्ति

यह स्मार्ट एजुकेशन एक्सपो विभिन्न उद्योगों को उनकी आवश्यकताओं के अनुसार कुशल श्रमशक्ति और पेशेवर उपलब्ध कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। यह एक्सपो उद्योगों के लिए आवश्यक कौशल के अनुसंधान और विकास के लिए एक मंच प्रदान करेगा।

युवाओं के लिए करियर मार्गदर्शन

आज के युवा सही शिक्षा प्राप्त करने में अधिक रुचि रखते हैं जो उन्हें सफल करियर की ओर ले जाए। यह एक्सपो युवा पीढ़ी को न केवल भारत में बल्कि विदेशों में भी अपनी शिक्षा और करियर की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए विभिन्न विकल्पों का पता लगाने का अवसर प्रदान करेगा।

शिक्षा संस्थानों और छात्रों का मिलन

यह स्मार्ट एजुकेशन एक्सपो शिक्षा, प्रशिक्षण और आजीवन सीखने के क्षेत्र से जुड़े संगठनों को एक मंच पर लाएगा। यहां छात्रों को उच्च शिक्षा प्राप्त करने, विभिन्न करियर विकल्पों के बारे में जानने और विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों के प्रतिनिधियों से बातचीत करने का अवसर मिलेगा।

उद्घाटन समारोह में गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति

एक्सपो का उद्घाटन समारोह शुक्रवार 17 मई 2024 को सुबह 10 बजे सेमिनार हॉल-ए, एसआईईसीसी डोम, सरसाना, सूरत में आयोजित किया गया। इस अवसर पर पी.पी. सावनी विश्वविद्यालय के अध्यक्ष वल्लभभाई सावनी ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की और अपने आशीर्वाद से प्रदर्शनी का उद्घाटन किया।

कार्यक्रम में जिम्बाब्वे के उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के उप मंत्री राजेश कुमार मोदी, वीर नर्मद दक्षिण गुजरात विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. किशोर सिंह चावड़ा, सार्वजनिक शिक्षा सोसायटी के अध्यक्ष भरतभाई शाह, वनिता विश्राम महिला विश्वविद्यालय की प्रो-वाइस चांसलर डॉ. दक्षेश ठाकर, पी.पी. सावनी विश्वविद्यालय के प्रो-वाइस चांसलर डॉ. पराग संघानी, ओरो यूनिवर्सिटी के प्रो-वाइस चांसलर परिमल व्यास, भगवान महावीर यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष/चेयरपर्सन डॉ. संजय जैन और विद्यापीठ विश्वविद्यालय के अध्यक्ष जयंती पटेल उपस्थित रहे।

Tags: Surat SGCCI