सूरत : पुलिस कंट्रोल रूम में फोन कर बम बलास्ट की धमकी देने वाला गिरफ्तार

सूरत के तीन जगहों पर बम बलास्ट की धमकी के बाद पूरी रात दौड़ती रही पुलिस

सूरत : पुलिस कंट्रोल रूम में फोन कर बम बलास्ट की धमकी देने वाला गिरफ्तार

सूरत, 12 मई (हि.स.)। जिले के पुलिस कंट्रोल रूम को शनिवार देर शाम फोन पर शहर में तीन जगहों पर बम ब्लास्ट की धमकी देने वाले को सूरत के उधना से गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपित मूलरूप से उत्तर प्रदेश का है। उसने पुलिस को परेशान करने की नियत से फोन पर धमकी दी थी। पुलिस उससे पूछताछ कर अन्य लोगों की संलिप्तता संबंधी जानकारी जुटा रही है।

दरअसल, सूरत के पुलिस कंट्रोल रूम में एक संदिग्ध फोन आया, जिसमें फोन करने वाले ने शहर के तीन जगहों पर रात 11.55 बजे बम बलास्ट करने की धमकी दी थी। इस सूचना से प्रशासन में हड़कंप मच गया। क्राइम ब्रांच, विशेष जांच दल (एसओजी) समेत पुलिस के अन्य विभाग तुरंत जांच में जुट गए। पुलिस ने पूरी रात जांच पड़ताल के बाद अशोक सिंह को उधना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया। अशोक खुदरा मजदूरी करता है।

सूरत पुलिस के डीसीपी भगीरथ गढवी ने बताया कि बम की धमकी देने वाले का फोन ट्रेस कर लिया गया था। क्राइम ब्रांच, एसओजी और उधना पुलिस मामले में जांच में जुट गई। उधना क्षेत्र से फोन आने की जानकारी मिली। बाद में आरोपित की पहचान कर उसे पकड़ लिया गया। पुलिस मामले में पूछताछ कर आरोपित के अलावा अन्य किसी के जुड़े होने की शंका की दिशा में जांच कर रही है।

स्कूलों को बम से उड़ाने की मिली थी धमकी

पिछले कुछ समय में गुजरात में धमकी के कई बड़े मामले सामने आए हैं। इससे पहले गुजरात में लोकसभा चुनाव के मतदान के ठीक एक दिन पहले 6 मई को 36 स्कूलों को बम से उड़ाने की ईमेल के माध्यम से धमकी मिली थी। गुजरात से ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय गृह मंत्र अमित शाह समेत कई केन्द्रीय मंत्री वोट देने वाले थे। बाद में जांच पड़ताल के बाद यह सूचना झूठी निकली। धमकी भरे इस ई-मेल का मामला पाकिस्तान से जुड़ा है। इसके अलावा कुछ दिन पूर्व ही सूरत के हिंदू नेता उपदेश राणा को मारने की सुपारी देने के मामले में पुलिस ने महमद सोहेल उर्फ मौलवी अबुकर टीमोल को पकड़ा था। इसमें मौलवी के पाकिस्तान, नेपाल और अन्य देशों के लोगों से मिलकर हिंदू नेताओं को जान से मारने की धमकी देने की बात का खुलासा हुआ था। इसक अलावा भरुच में 9 मई, 2024 को पाकिस्तान आईएसआई एजेंट के हनीट्रैप में भरुच के एक युवक को पकड़ा गया। यह युवक पाकिस्तान के लिए जासूसी कर रहा था और देश की गुप्त जानकारी पाकिस्तान को भेज रहा था।

Tags: Surat