अहमदाबाद के काफे मालिक की हत्या के इरादे से घूम रहा आंतरराज्यीय अपराधी सूरत में पुलिस हत्थे चढ़ा

अहमदाबाद के काफे मालिक की हत्या के इरादे से घूम रहा आंतरराज्यीय अपराधी सूरत में पुलिस हत्थे चढ़ा

सूरत क्राइम ब्रांच ने एक ऐसे आंतरराज्यीय गुनहगार को दबोच लिया है जो अहमदाबाद के काफे मालिक की हत्या करने की पैरवी में था और इस उद्देश्य के लिये पिस्तौल का जुगाड़ कर रहा था।

रिपोर्ट के अनुसार सप्ताहांत सूरत क्राइम ब्रांच के गश्ती दल को गुप्त सूचना मिली कि शहर के मानदरवाजा से शास्त्रीनगर की ओर जाने वाले मार्ग पर नेशनल गैरेज के सामने शोएब उर्फ शाहरुख अस्लम शेख गैरकानूनी रूप से देशी बनावट की दो पिस्तौल एवं 10 कार्टिज के साथ खड़ा है। 

सूचना के आधर पर पुलिस बल ने तुरंत कार्रवाई की और बताये गये स्थान से शोएब को पकड़ लिया। उसकी पूछताछ के दौरान पता चला कि वे हथियार महालिंगम उर्फ शिवा मुर्गयन पिल्लाई तथा फिरोज उर्फ लंगड़ा रिजाजुद्दीन शेख ने मंगवाए थे। पुलिस ने पड़ताल के बाद दोनों लोगों को भी दबोच लिया। 

पकड़े गये इन दो लोगों की पूछताछ के दौरान शिवा पिल्लाई ने बताया कि उसकी अहमदाबाद के सी जी रोड़ स्थित रतलाम काफे के मालिक मुकसर खान, बाबु मुजाहिद और मुश्किन के साथ व्यावसायिक प्रतिस्पर्धा के चलते टकराव चल रहा था और उनमें से जो मिल जाए उसकी हत्या करने का उसका इरादा था। इसीलिये उसने शोएब से हथियार जुटाने की कोशिश की थी। 

उल्लेखनीय है कि विगत 6 मार्च को गुजरात के ही सुरेन्द्रनगर में 23 पार्सलों को मिलाकर कुल 70 लाख रूपये  की चांदी की लूट के मामले में पुलिस ने शिवा उर्फ मुर्गयन पिल्लाई को वॉन्टेड घोषित किया था। मुर्गयन एक कुख्यात आंतरराज्यीय अपराधी है और भूतकाल में 21 से अधिक हत्या, लूट और हथियार रखने के मामलों में पकड़ा जा चुका है। शिवा और फिरोज वर्ष 2012 में अहमदाबाद स्थित करसन पटेल के नीमा फार्म में बंगले में लूट के मामले में संलिप्त थे। उस पर जो 21 मामले दर्ज हैं उनमे से 18 मामलों में वह पहले पकड़ा जा चुका है। उस पर वड़ोदरा में दो और गांधीग्राम में एक गुनाह दर्ज है।