सूरत : मेडिकल फील्ड के अभ्यर्थियों के लिए शांतीपूर्वक हुई NEET परीक्षा

40 डिग्री तापमान में भी छात्रों ने दिया एग्जाम, अब परिणाम का इंतजार

सूरत : मेडिकल फील्ड के अभ्यर्थियों के लिए शांतीपूर्वक हुई  NEET परीक्षा

आज 5 मई 2024 को एमबीबीएस प्रवेश परीक्षा NEET का आयोजन शांतिपूर्वक संपन्न हुआ। देशभर में 24 लाख छात्रों ने इस परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था, जबकि 1.10 लाख सीटें ही उपलब्ध थीं। सुबह से ही परीक्षा केंद्रों के बाहर छात्रों और अभिभावकों की भारी भीड़ देखी गई।

परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम:

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) ने किसी भी तरह की गड़बड़ी को रोकने के लिए परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए थे। दोपहर 2 बजे से शुरू होने वाली परीक्षा के लिए छात्रों को सुबह 11 बजे से परीक्षा केंद्रों में प्रवेश दिया जाने लगा। परीक्षार्थियों को दोपहर 1:30 बजे तक केंद्र में प्रवेश करने की पूर्व सूचना भी दी गई थी।

छात्रों को पेन-पेपर ले जाने की अनुमति नहीं:

छात्रों को परीक्षा केंद्र के अंदर पेन-पेपर ले जाने की अनुमति नहीं थी। परीक्षा केंद्र पर ही विद्यार्थियों को सारा सामान दिया गया।

अभिभावकों को परेशानी:

कई परीक्षा केंद्रों पर माता-पिता के लिए पानी या बैठने की कोई व्यवस्था नहीं थी, जिससे उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। कुछ अभिभावक पेड़ों की छांव में गर्मी से बचने का प्रयास करते दिखे। इसके अलावा पीने का पानी नहीं मिलने के कारण अभिभावकों को प्यासे रहने की भी नौबत आ गयी।

40 डिग्री तापमान में भी दिया एग्जाम:

गौरतलब है कि आज 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक तापमान था, लेकिन छात्रों ने हिम्मत नहीं हारी और उन्होंने पूरे उत्साह के साथ परीक्षा दी।

अब परिणाम का इंतजार:

NEET परीक्षा का परिणाम आने में अभी कुछ समय लगेगा। उम्मीद है कि सभी छात्रों को उनकी मेहनत का फल मिलेगा।

Tags: Surat