साईं स्वामी मेटल्स एंड अलॉयज लिमिटेड के पब्लिक इश्यू को 543 गुना बंपर सब्स्क्रीप्शन मिला

कंपनी के शेयर 8 मई 2024 को बीएसई एसएमई प्लेटफॉर्म पर लिस्ट होंगे

साईं स्वामी मेटल्स एंड अलॉयज लिमिटेड के पब्लिक इश्यू को 543 गुना बंपर सब्स्क्रीप्शन मिला

डॉल्फिन ब्रांड स्टेनलेस स्टील कुकवेयर और उपकरणों और स्टेनलेस स्टील उत्पादों की विस्तृत श्रृंखला के निर्माता, अहमदाबाद स्थित साईं स्वामी मेटल्स एंड अलॉयज लिमिटेड के रु. 15 करोड़ के एसएमई आईपीओ के लिए जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है और इसे 543 से अधिक गुना सब्सक्राइब किया गया। रिटेल क्षेत्र से 528.8 गुना सब्सक्राइब किया गया, जबकि गैर संस्थागत निवेशक श्रेणी को 558.5 गुना सब्सक्राइब किया गया।

कंपनी को पब्लिक इश्यू में पेश किए गए 25 लाख शेयरों के मुकाबले र 7,737.60 करोड़ से अधिक की कुल सब्स्क्रीप्शन राशि के साथ 128.96 करोड़ से अधिक इक्विटी शेयर के लिए बोलियां प्राप्त हुईं। पब्लिक इश्यू 3 मई को सब्स्क्रीप्शन के लिए बंद हुआ। कंपनी के शेयर 8 मई, 2024 को बीएसई एसएमई प्लेटफॉर्म पर सूचीबद्ध होंगे। https://www.investorgain.com के अनुसार कंपनी के शेयर पर ग्रे मार्केट प्रीमियम लगभग रु. 53 प्रति शेयर था जो 88.33% की प्रीमियम लिस्टिंग का संकेत देता हैं। स्वस्तिका इन्वेस्टमार्ट लिमिटेड इस इश्यू की लीड मैनेजर है।

आईपीओ में रु. 10 अंकित मूल्य के 25 लाख इक्विटी शेयरों का फ्रेश इश्यू शामिल है। कंपनी ने पब्लिक इश्यू के लिए रु. 60 प्रति इक्विटी शेयर की कीमत तय की है (रु. 50 प्रति इक्विटी शेयर के प्रीमियम सहित)। रु. 15 करोड़ की इश्यू आय में से, कंपनी रु. 6 करोड़ कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं के लिए, रु. 4 करोड़ एक सहायक कंपनी में निवेश के लिए, रु. 2 करोड़ मशीनरी खरीदने के लिए और रु. 2 करोड़ सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्य के लिए उपयोग करने की योजना बना रही है। एप्लिकेशन के लिए न्यूनतम लॉट साइज 2,000 शेयर है जो प्रति एप्लिकेशन रु. 1.2 लाख के निवेश के बराबर है। आईपीओ के लिए रिटेल निवेशक कोटा नेट ऑफर का 50% रखा गया है।

साईं स्वामी मेटल्स एंड अलॉयज लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक श्री निपुण अनंतलाल भगत ने कहा, "हम पब्लिक इश्यू को मिले रिस्पोन्स से अभिभूत हैं और कंपनी और इसके प्रबंधन में उनके विश्वास और भरोसे के लिए सभी निवेशकों को धन्यवाद देना चाहते हैं। मार्केटिंग में अपनी साधारण शुरुआत से लेकर मेन्युफेक्चरिंग यूनिट्स की स्थापना तक हम स्टेनलेस स्टील उद्योग में एक गतिशील खिलाड़ी के रूप में उभरे हैं। हमें उम्मीद है कि प्रस्तावित पब्लिक इश्यू के बाद, हम अपनी विकास रणनीति को इस तरह से क्रियान्वित करने में सक्षम होंगे कि सभी हितधारक लगातार गुणवत्तापूर्ण उत्पाद वितरित करते हुए इसके लिए तेजी से मूल्य पैदा होगा।"

 

Tags: Surat PNN