राजकोट : सामूहिक रंगोली बनाकर लोगों को अनोखे अंदाज में मतदान जागरूकता का दिया संदेश

रंगोली में ईवीएम और चुनाव आयोग के लोगो के डिजाइन को उकेरा गया 

राजकोट : सामूहिक रंगोली बनाकर लोगों को अनोखे अंदाज में मतदान जागरूकता का दिया संदेश

लोकसभा आम चुनाव-2024 में अधिकतम मतदान सुनिश्चित करने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी और कलेक्टर के मार्गदर्शन में मतदाताओं को व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी (एसवीईईपी) और टर्न आउट कार्यान्वयन योजना (टीआईपी) के बारे में जागरूक करने के लिए जिले में वर्तमान में विभिन्न सामूहिक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। 

जिसके तहत पूरे राजकोट संसदीय क्षेत्र में सामूहिक रंगोली कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें 'वोट फॉर बेटर इंडिया', 'वोट फॉर नेशन', 'माई वोट माई फ्यूचर', 'जागो वोटर जागो' जैसे स्लोगन बनाए गए। मतदान जागरूकता के विभिन्न नारे और ईवीएम, चुनाव आयोग आदि के प्रतीक चिन्हों को रंगोली में पिरोकर अनूठे अंदाज में मतदान जागरूकता का कार्य किया गया।

जिले के अधिक से अधिक नागरिक मतदान करें तथा अन्य लोग भी लोकतंत्र के इस महापर्व में भाग लें तथा लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करें, इसके लिए स्कूलों सहित विभिन्न संगठनों ने मतदाता प्रेरक नारों के साथ आकर्षक रंगोलियां बनाई है। जिसका मुख्य उद्देश्य मतदान के प्रति लोगों को जागरुक करना है। 

मोविया में महिलाओं ने लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया। जागरूकता पैदा करने के लिए मेहंदी लगाई और अवश्य मतदान करने की शपथ भी ली। छात्रों ने विभिन्न रंगों और पर्यावरण के अनुकूल पत्तियों के डिजाइन बनाकर लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया।

Tags: Rajkot